आइएफएससीए ने ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) के पदों पर भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन…

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अधीन सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग के अधीन इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेस सेंटर्स अथॉरिटी (आइएफएससीए) ने ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। प्राधिकरण द्वारा आज, 13 फरवरी 2023 को जारी विज्ञापन जनरल स्ट्रीम में असिस्टेंट मैनेजर के कुल 20 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों में से 10 अनारक्षित हैं, जबकि 5 ओबीसी, 3 एससी और 1-1 एससी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

IFSCA Recruitment 2023: आइएफएससीए ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में आइएफएससीए द्वारा विज्ञापित ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ifsca.gov.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 11 फरवरी से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 3 मार्च 2023 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। इसके अतिरिक्त 100 रुपये प्रक्रिया शुल्क भी लेगा। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सिर्फ प्रक्रिया शुल्क ही भरना है।

आइएफएससीए ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) पदों के लिए आवेदन के बाद उम्मीदवार जरूरी त्रुटि सुधार या कोई संशोधन कर सकेंगे। इसके लिए भी आखिरी तारीख 3 मार्च ही है।

IFSCA Recruitment 2023: आइएफएससीए ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) भर्ती के लिए योग्यता

आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सांख्यिकी, अर्थशास्त्र, वाणिज्य, व्यापार प्रबंधन (वित्त) या अर्थमिती में मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, कॉमर्स में डिग्री के साथ-साथ सीए, सीएफए, सीएस या आइसीडब्ल्यूए किए या लॉ में डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 1 फरवरी 2023 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Back to top button