अनलॉक 4 के लिए केंद्र सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश, अभी नहीं खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज

नयी दिल्ली। अनलॉक 4 में कोरोना महामारी के कारण करीब पांच महीने से बंद पड़ी मेट्रो सेवा देश में आगामी सात सितम्बर से एक बार फिर पटरी पर दौड़ने लगेगी हालाकि स्कूल, कॉलेज, अन्य शिक्षण तथा कोचिंग संस्थान 30 सितम्बर तक बंद ही रहेंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना महामारी के कारण देश भर में विभिन्न चरणों में लागू की गयी पूर्णबंदी को समाप्त करने के सिलसिले को आगे बढाते हुए आज अनलॉक 4 से संबंधित दिशा निर्देश जारी किये।
इन दिशा निर्देशों में दिल्ली मेट्रो को विभिन्न शर्तों तथा प्रोटोकाल के साथ 7 सितम्बर से श्रेणीबद्ध तरीके से चलाने की अनुमति दी गयी है। ये प्रोटोकाल और नियम तथा शर्तें आवास और शहरी कार्य मंत्रालय, रेल मंत्रालय तथा केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय आपस में सलाह कर तय करेंगे।
Also Read : लखनऊ डबल मर्डर में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, नाबालिग बेटी ही निकली कातिल
स्कूल , कॉलेज और अन्य शिक्षण तथा कोचिंग संस्थानों को राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के साथ सलाह के आधार पर 30 सितम्बर तक बंद ही रखने का निर्णय लिया गया है।
नये दिशा निर्देशों में 21 सितम्बर से सामाजिक, शैक्षणिक,  खेल, सांस्कृतिक, धार्मिक व राजनीतिक आयोजनों की अनुमति दी गयी है लेकिन इनमें केवल 100 लोग शामिल हो सकेंगे।
The post अनलॉक 4 के लिए केंद्र सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश, अभी नहीं खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button