अनजाने में रिद्धिमान साहा ने कर दिया धोनी के लिए ऐसा कमेंट, जिसके बाद…

कोलकाता| भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रहे रिद्धिमान साहा ने बुधवार को कहा कि ड्रेसिंग रूम में मौजूदा टेस्ट टीम का माहौल बेहद खुशनुमा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे साहा ने कहा- भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल यहां बंगाल की अपेक्षा बहुत बेहतर है, बल्कि आप कह सकते हैं कि किसी क्लब क्रिकेट जैसा माहौल है

अनजाने में रिद्धिमान साहा ने कर दिया धोनी के खिलाफ कमेंट, कहा कुछ ऐसा

टेस्ट टीम की ड्रेसिंग रूम का महौल बेहतर

साहा ने कहा कि बंगाल की टीम में जैसे ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत गंभीर रहता है, लेकिन जब मैं भारतीय टीम के साथ होता हूं तो ऐसा बिल्कुल नहीं होता। टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले से संपर्क करना कितना सहज है?, पूछने पर उन्होंने कहा कि वह हमेशा मार्गदर्शन देने के लिए तैयार रहते हैं। उनका अंदाज मजाकिया है और ड्रेसिंग रूम का माहौल भी लगभग उसी तरह का है।

साहा ने कहा कि हम लगातार दो टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहे हैं, तो कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के हिसाब से भी चीजें सही जा रही हैं। बता दें कि टेस्ट टीम जहां बेहतर कर रही है, वहीं वनडे टीम की परफॉर्मेंस उतना बेहतर नहीं रहा है। यहां अनजाने में साहा धोनी के खिलाफ कमेंट कर बैठे।

मैं क्रीज पर टिकना चाहता हूं

अपनी बल्लेबाजी पर साहा ने कहा कि हर बल्लेबाज का खेलने का अपना अंदाज होता है वह क्रीज पर अधिक से अधिक समय गुजारना चाहते हैं। साहा ने कहा कि हर बल्लेबाज का अपना दृष्टिकोण होता है। कुछ अधिक गेंदें खेलने के बावजूद कम रन बनाते हैं, जबकि कुछ ज्यादा गेंदें झेल ही नहीं पाते। मैं बल्लेबाजी करते हुए अधिक से अधिक गेंदें खेलना चाहता हूं।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ही करती हैं छींटाकशी

इंग्लैंड की टीम छींटाकशी करने में तेज है, ऐसे में वह छींटाकशी के बारे में क्या सोचते हैं? इस पर साहा ने कहा कि अगर आप प्रतिक्रिया देंगे तो वे और ज्यादा छींटाकशी करेंगे। यही योजना है। हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा कुछ नहीं किया। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीमें छींटाकशी कर उकसाना पसंद करती हैं, हमें पता है।

Back to top button