YouTube बंद करने जा रहा है अपने यह खास फीचर, अगले महीने से…

पॉपुलर वीडियो शेयरिंग वेबसाइट YouTube मैसेज फीचर बंद कर रही है. 18 सितंबर से यूजर्स मैसेज का फीचर यूज नहीं कर पाएंगे. आपको बता दें कि 2017 में YouTube पर प्राइवेट मैसेज का फीचर आया था. इसके तहत यूजर्स एक दूसरे को प्राइवेटली मैसेज कर सकते हैं. लेकिन अब गूगल ने इसे हटाने का फैसला किया है.

Loading...

Google ने YouTube के सपोर्ट पेज पर कहा है, ‘दो साल पहले हमने YouTube पर डायरेक्ट मैसेज के जरिए वीडियोज शेयर करने का फीचर लाया था. तब से हमने public conversation पर भी फोकस किया है और इसे कॉमेन्ट्स, पोस्ट्स और स्टोरीज के साथ अपडेट किया है’

गूगल ने कहा है कि कंपनी लगातार अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन करती रहती है और इसी तरह से अब YouTube के नैटिव डायरेक्ट मैसेज फीचर को Discontinue किया जा रहा है. अब कंपनी पब्लिक कनवर्सेशन पर फोकस करेगी.

अगर आप YouTube की चैट हिस्ट्री रखना चाहते हैं तो इसके लिए आप गूगल के इस लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं . ध्यान रहे इसके लिए आपको अपने अकाउंट से लॉग इन करना होगा. इसके अलावा आप YouTube ऐप से भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

हाल ही में Google ने अपने कुछ दूसरे ऐप्स भी बंद किए हैं. ट्रिप प्लानिंग ऐप Google Trips को भी बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही Google Allo काफी पहले ही बंद कर दिया गया. सोशल मीडिया के बारे में आपको पता ही होगा Google Plus बंद कर दिया गया है.

YouTube से ही जुड़ी एक दूसरी रिपोर्ट की बात करें तो कंपनी YouTube Kids से टार्गेटेड विज्ञापन खत्म कर सकती है. फेडरल ट्रेड कमीशन फिलहाल ये जांच कर रही है कि क्या YouTube ने चिंल्ड्रेन ऑनलाइन प्राइवेसी ऐक्ट का उल्लंघन किया है या नहीं.  एजेंसी के  साथ सेटलमेंट की बात भी चल रही है. हालांकि अब तक टर्म्स नहीं बताए गए हैं.  

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com