IAS की तैयारी कर रहे युवक ने की बच्चे की हत्या, 38 दिनों तक सूटकेस में रखा शव

दिल्ली में दिल दहला देने वाली एक वारदात हुई है. राजधानी के स्वरूप नगर इलाके से अगवा सात साल के एक बच्चे के पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने ही उसकी हत्या कर दी. युवक सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा है. मंगलवार को मासूम का शव पड़ोसी किराएदार के कमरे से मिली, जिस देखकर आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे आरोपी ने 38 दिनों तक बच्चे की लाश को सूटकेस में छिपाकर रखा था. बता दें कि बच्चे के गायब होने के बाद परिजनों ने उस पर किडनैपिंग का शक जाहिर किया था. दिल्ली पुलिस की लंबी जांच और पूछताछ के बाद आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया. उसने परिवार से 15 लाख रुपये फिरौती मांगने का भी प्लान बनाया था.

माता-पिता को पहले ही था आरोपी पर शक

नॉर्थ-वेस्ट के डीसीपी असलम खान के मुताबिक, 27 साल का आरोपी अवधेश शाक्य बच्चे (आशीष) के घर में करीब 8 साल से किराये पर रह रहा था, लेकिन उसके पार्टी करने पर मकान मालिक को एतराज था. इसके बाद उसने पड़ोस के दूसरे मकान में कमरा किराये पर ले लिया. 7 जनवरी को बच्चा घर के पास से अचानक गायब हो गया. बच्चे के माता-पिता ने दिल्ली पुलिस के पास गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इस दौरान अवधेश भी नाटक करते हुए कई बार उनके साथ थाने गया. जांच के दौरान फैमिली ने अवधेश पर भी शक जताया, लेकिन पूछताछ में पुलिस को ठोस सबूत नहीं मिले.

पति को सोता छोड़ प्रेमी को लेकर पलंग के नीचे घुसी थी पत्नी, फिर जो हुआ उसकी कल्पना नहीं कर सकते…

इसी बीच, कुछ पड़ोसियों ने अवधेश के कमरे से बदबू आने की शिकायत की. उसने चूहे मरे होने का हवाला देकर लोगों को गुमराह कर दिया. लेकिन जब पुलिस टीम ने रूम में तलाशी ली तो एक सूटकेस से आशीष की बॉडी मिली. पुलिस के मुताबिक, बॉडी को देखकर ऐसा लग रहा है कि किडनैपिंग वाले दिन ही बच्चे की हत्या कर दी गई थी. हत्या कैसे की गई इसकी जांच हो रही है. शक है कि अवधेश बॉडी को ठिकाने लगाने की फिराक में था, लेकिन इलाके में लगातार पुलिस की मौजूदगी के चलते उसे मौका नहीं मिल रहा था. बच्चे की मां ने बताया कि बेटा अवधेश को अंकल बुलाता था. वह उसे अक्सर छोले-कुलचे खिलाता और नई साइकिल दिलाने का भी वादा किया था. 7 जनवरी को बेटे ने चाची के घर जाने की बात कही थी, लेकिन फिर लौटकर नहीं आया. बता दें कि वेस्ट यूपी से ताल्लुक रखने वाला आरोपी सिविल सर्विजेस की तैयारी कर रहा है. वह तीन बार एग्जाम दे चुका है.

 
 
 
Back to top button