नेत्रहीन अनाथ किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

गाजियाबाद। साहिबाबाद थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में बुधवार को घर में अकेली नेत्रहीन एवं अनाथ किशोरी के साथ एक युवक ने घर में घुसकर दुष्कर्म किया। किशोरी के पिता की एक सप्ताह पूर्व ही मौत हुई थी, जबकि मां की पूर्व में मौत हो चुकी है।नेत्रहीन अनाथ किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

घटना के बाद मकान मालिक ने उसकी मदद करने के बजाए घर से निकाल दिया। बृहस्पतिवार को पीडि़ता मोहननगर क्षेत्र में लावारिस हालत में मिली तो एक व्यक्ति ने चाइल्ड लाइन को फोन कर सूचना दी। इसके बाद किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर उसे शेल्टर होम में भेज दिया गया। पीडि़ता को न्याय दिलाने के लिए समिति ने साहिबाबाद थाने व संरक्षण अधिकारी को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। बृहस्पतिवार को एक कॉलर ने चाइल्ड लाइन को सूचना दी कि मोहनगर क्षेत्र में एक 17 वर्षीय नेत्रहीन किशोरी लावारिस हालत में है।

चाइल्ड लाइन ने किशोरी को वहां से बरामद कर बाल कल्याण समिति में पेश किया। किशोरी काफी डरी हुई थी, इसके चलते उसे शेल्टर होम में भेज दिया गया। शुक्रवार को उसे दोबारा सीडब्ल्यूसी के कार्यालय में बुलाया गया।

यहां उसकी काउंसलिंग की गई तो उसने बताया कि वह साहिबाबाद थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में किराये के मकान में पिता के साथ रहती थी। एक सप्ताह पूर्व ही पिता की मौत हो गई। मां की पहले मौत हो चुकी है। उसने बताया कि बुधवार को एक मोटरसाइकिल सवार युवक घर में आया और उसके हाथ पैर बांधकर दुष्कर्म किया। शोर मचाने पर वह बाहर से दरवाजा बंद करके भाग गया। इसके बाद मकान मालिक ने उसे दरवाजा खोलकर बाहर निकाला।

उसने मकान मालिक को आपबीती बताई तो उसने मदद करने के बजाए उसे घर से निकाल दिया। तब वह किसी प्रकार मोहननगर पहुंची। सीडब्ल्यूसी ने मेडिकल कराने व कार्रवाई के संबंध में साहिबाबाद थाने व संरक्षण अधिकारी को आदेश दिया है। सीडब्ल्यूसी की सदस्‍या शालिनी सिंह का कहना है कि हम तीन बिंदुओं पर काम कर रहे हैं। इसमें काउंसलिंग के जरिए पीडि़ता के मन के घावों को भरें, संरक्षण अधिकारी को आदेश दिए गए हैं कि वह एफआईआर कराएं और संस्था को ट्रीटमेंट के लिए कहा गया है।

Back to top button