फोटोशूट कराने के लिए वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर चढ़ा युवक हुआ गिरफ्तार  

भोजपुर। शराब के नशे में एक युवक ने भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर काला झंडा बांध दिया, जिसके बाद स्थानीय लोगों की नजर जैसे ही उसपर पड़ी लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। लोगों के मुताबिक गुरुवार को कुंवर सिंह की प्रतिमा पर काला कपड़ा बांधने वाला शख्स नशे में धुत था और अपने आपको  कुंवर सिंह के खानदान का बता रहा था। युवक का नाम बबलू सिंह बताया गया है और उसने वीर बाबू कुंवर सिंह के किला में स्थित प्रतिमा पर काला झंडा बांध दिया। बबलू सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।फोटोशूट कराने के लिए वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर चढ़ा युवक हुआ गिरफ्तार  

स्थानीय लोगों के मुताबिक कुंवर सिंह के परिवार से जुड़ा हुआ बताने वाले बबलू सिंह ने किला परिसर में विजयोत्सव मनाने का विरोध किया है। फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी हुई है। गौरतलब हो कि बिहार सरकार ने इसे राजकीय समारोह घोषित किया है और विजयोत्सव को लेकर अभी से तैयारियां पूरी की जा रही है।

पटना में बड़े-बड़े पोस्टर लगाये गये हैं। सरकार ने 23 से 25 अप्रैल तक पटना व जगदीशपुर में राजकीय समारोह मनाने की तैयारी कर ली है। इस आयोजन से वीर कुंवर सिंह सेवा संस्थान ने प्रसन्नता जतायी है. संस्थान के अध्यक्ष सह मंत्री जय कुमार सिंह ने इसके लिए राज्य सरकार को बधाई देते हुए इसकी परिकल्पना करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह को सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

Back to top button