फूलों की तरह खूबसूरत हो जाएगे आपके पैर, करें ये काम

लॉकडाउन में पार्लर बंद हैं. ऐसे में कई बार खूबसूरती का ख्याल रखना एक टास्क है. घर का काम, ऑफिस का काम और सबकुछ मैनेज करने के चक्कर में कहीं आपकी ब्यूटी डल तो नहीं हो रही है? चेहरे और हाथों पर तो अक्सर लोगों का ध्यान चला जाता है लेकिन पैर कई बार छूट जाते हैं. क्या आप भी इन दिनों अपने पैर की केयर नहीं कर पा रही हैं? अगर हां, तो इन आसान केयर टिप्स को अपनाकर आप अपने पैरों की खूबसूरती को बरक़रार रख सकती हैं.



-पैरों की देखभाल और खूबसूरती के लिए नहाने से पहले पैरों पर हल्का गुनगुना पानी डालकर झाबा पत्थर (प्युबिक स्टोन) लेकर हल्के हाथ से रब करें ताकि सारी मैल, गंदगी और डेड स्किन निकल जाए. इसके बाद बाथ लें. नहाने के बाद पैरों पर कोई अच्छी सी क्रीम लगा लें ताकि नमी बनी रहे.

-गर्मियों के मौसम में पैरों में काफी पसीना आता है इसलिए पैरों में चाहें तो हल्का टेलकम पाउडर छिड़क सकते हैं. गर्मियों के मौसम में कॉटन के हल्के मोज़े इस्तेमाल करने चाहिए.

-पैरों की देखभाल के लिए घर पर ही पेडिक्योर करें. इससे डेड स्किन निकलती है और पैरों की खूबसूरती बरक़रार रहती है. पैरों स्क्रब करने के लिए आप नींबू के इस्तेमाल हो चुके छिलके में चीनी भर लें और इसे पैरों पर रब करें. ऐसा करने से मृत त्वचा निकल जाएगी.

-पैरों नर्म और मुलायम बने रहे इसके लिए रात में सोने से पहले पैरों को हल्के गुनगुने पानी से धोकर साफ कर लें. इसके बाद कॉटन के तैलिए से पोंछ लें. पैरों को  पेट्रोलियम जेली से  मसाज करें और सूती के मोजे पहनकर सो जाएं. इससे आपके पैर मुलायम तो होंगे ही साथ ही आपके पंजों को भी कुछ आराम महसूस होगा.

Back to top button