युवाओं के पास पुलिस बनने का सुनहरा मौका, जल्द करे अप्लाई

पुलिस की नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन अवसर है, कर्नाटक पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर भर्तियां की जा रही हैं। कर्नाटक पुलिस विभाग ने 4000 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली थी। इस भर्ती के लिए विभाग ने द्वारा ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। कर्नाटक पुलिस विभाग की तरफ से जारी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 25 जून 2021 तक चलेगी। इस दिनांक के पश्चात् आवेदन का लिंक हटा दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को ये सलाह दी जाती है कि वे इस दिनांक से पहले आवेदन कर लें। कौन कर सकता है आवेदन?

शैक्षणिक योग्यता:-
कर्नाटक पुलिस विभाग में जारी इस भर्ती के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12 वीं पास होना आवश्यक है। 

आयु सीमा:-
इसमें आवेदन करने की इच्छुक अभ्यर्थियों की उम्र 18 साल से अधिक पर 25 साल से कम होनी चाहिए। आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को आरक्षण के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जा सकती है।

वेतनमान:-
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर चुने गए अभ्यर्थियों को 16,000 रुपए से 21,000 रुपए तक के मासिक वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन में इसकी पूरी जानकारी दी गई है।

चयन प्रक्रिया:-
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा और इंटरव्‍यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन:-
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rec21.ksp-online.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button