अभी नहीं जाने वाली ठंड, मौसम विभाग की इस रिपोर्ट को पढ़कर चौक जाएगे आप….

जनवरी के अंत तक कई राज्यों में ठंड काफी रहेगी। भारतीय मौसम विभाग IMD के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 31 जनवरी की रात से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। इसके प्रभाव में, 1 और 2 फरवरी को मध्यम गरज और बिजली के साथ छिटपुट बारिश और बर्फबारी हो सकती है। साथ ही देश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। उत्तर भारत के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी है। फिलहाल ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है।

मौसम विभाग ने एक एडवाइजरी जारी की है। ठिठुरन भरी सर्दी का लोगों को अभी सामने कुछ दिन ओर सामना करना पड़ेगा। मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में भी शीतलहर का प्रकोप जारी है। भारत मौसम केंद्र के अनुसार छतरपुर और दतिया जिलों में आने वाले दिनों कड़ाके की ठंड पड़ेगी। राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों तक शीतलहर चलेगी। राजस्थान में भी कड़ाके की सर्दी है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में अलवर, भीलवाड़ा, भरतपुर, झुंझुनू, सीकर और उदयपुर में अति शीत लहर होगी। जबकि भीलवाड़ा, सीकर और चित्तोडगढ़ के कुछ हिस्सों में पाला पड़ने की भी संभावना है। बिहार में दिन के तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है। पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया समेत राज्यों के अधिकतर शहरों के तापमान में सामान्य 6 डिग्री सेल्सियस कमी दर्ज की गई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

पंजाब और हरियाणा में भी शीतलहर जारी है। झारखंड के कुछ इलाकों में आज (शुक्रवार) सुबह से बारिश हो रही है। स्‍कायमेट वेदर के अनुसार, उत्तर भारत के पहाड़ों पर इस समय कोई सक्रिय मौसमी सिस्टम नहीं है और पिछले कई दिनों से पहाड़ों से बर्फ की ठंडक उत्तर-पश्चिमी हवाओं के साथ दिल्ली सहित उत्तर-पूर्व-मध्य भारत के राज्यों को प्रभावित कर रही हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button