इन गांव में कपड़े पहनना है बैन, अगर आप गयें तो आपको भी होना पड़ेगा न्यूड

दुनिया के तमाम देशों के रहन-सहन और खान-पान में फर्क नजर आएगा। लेकिन कहते हैं कि पहनावे से लोगों के देश का अंदाजा लगाया जा सकता है। लेकिन यहां तो आपको किसी के बदन पर कपड़ा ही नहीं नजर आएगा। क्योंकि…

इन गांव में कपड़े पहनना है बैन, अगर आप गयें तो आपको भी होना पड़ेगा न्यूड

लेकिन एक जगह ऐसी भी है जो जहां के लोग कपड़े नही पहनते बल्कि निर्वस्त्र ही रहते है, वो भी पूरे मॉडर्न लाइफ-स्टाइल के साथ। जानिए क्यों ये लोग रहते हैं निर्वस्त्र।

इन गांव में कपड़े पहनना है बैन, अगर आप गयें तो आपको भी होना पड़ेगा न्यूडब्रिटेन के हर्टफोर्डशायर के ब्रिकेटवुड में दूर स्थित एक छोटा सा गांव है ‘स्पीलप्लाट्ज’ जहां पिछले 85 सालों से लोग निर्वस्त्र ही रहते हैं। चाहे वो कोई महिला हो या फिर कोई पुरुष।इन गांव में कपड़े पहनना है बैन, अगर आप गयें तो आपको भी होना पड़ेगा न्यूड

खास बात ये है कि यहां पर्यटक किराए पर घर लेकर कुछ दिनों के लिए छुट्टियां बिताने आते हैं। ये पर्यटक भी पूरी तरह से निर्वस्त्र ही रहते हैं। लेकिन पर्यटकों को इस बात का ध्यान रखना होता है कि वह उस गांव के नियमों के अनुसार ही रहें।

इन गांव में कपड़े पहनना है बैन, अगर आप गयें तो आपको भी होना पड़ेगा न्यूड

यहां इन लोगों का अपना पब है, स्विमिंग पूल, बंगले और खाने-पीने की हर व्यवस्था है। इस गांव के बारे में बहुत से लोगों को अब भी जानकारी नहीं है। इस गांव को 1929 में इसुल्ट रिचर्डसन ने खोजा था।

इन गांव में कपड़े पहनना है बैन, अगर आप गयें तो आपको भी होना पड़ेगा न्यूडतब लोगों ने फैसला किया की वो प्रकृति के नजदीक और बिल्कुल प्राकृतिक रूप से जिएंगे। यहां के लोगों को ठंड में कपड़े पहनने की आजादी है। जब ठंड लगने पर या फिर कपड़े पहनने की इच्छा होने पर यहां लोग कपड़े पहन सकते हैं।

Back to top button