कप्तानी छोड़ सकते हैं विराट कोहली, सामने आई ये ताजा रिपोर्ट…

नई दिल्ली: इस साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा भारत के अगले वनडे और टी-20 कप्तान बन सकते हैं. वहीं, मौजूदा कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टी20 और वनडे टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार ये बात सामने आई है.

कोहली छोड़ेंगे कप्तानी?

खबरों के अनुसार विराट कोहली ने इस मामले पर रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट से लंबी बातचीत की है. विराट कोहली पिता बनने के बाद बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए यह कदम उठा सकते हैं. विराट कोहली कप्तानी छोड़ने की खुद घोषणा करेंगे. विराट कोहली का मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने और दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज बनने के लिए वापस जाने की जरूरत है.

रोहित शर्मा बन सकते हैं कप्तान

बीसीसीआई के सूत्रों ने TOI को बताया कि विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी बांटने का फैसला किया है. विराट कोहली ने बीते कुछ महीनों में रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन के साथ इस मुद्दे पर लंबी चर्चा की है. इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया की जीत के बाद से ही यह बातचीत चल रही थी.

कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा

तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते विराट कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है. कोहली को भी लगता है कि सभी फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी को अधिक समय और अधिक गति की आवश्यकता है. वैसे भी 2022 और 2023 के बीच भारत दो वर्ल्ड कप (वनडे और टी-20) खेलने हैं, ऐसे में यह और भी जरूरी हो जाता है. सूत्रों ने बताया कि विराट ने यह भी महसूस किया कि सभी फॉर्मेट में कप्तान के रूप में उनकी समग्र जिम्मेदारियां उनकी बल्लेबाजी पर भारी पड़ रही हैं. उन्हें स्पेस और फ्रेशनेश की जरूरत है, क्योंकि उनके पास टीम को देने के लिए अभी बहुत कुछ है. 

विराट 5-6 साल क्रिकेट खेल सकते हैं 

अगर रोहित वाइट बॉल के लिए कप्तान के रूप में कार्यभार संभालते हैं, तो विराट टेस्ट में भारत का नेतृत्व करना जारी रख सकते हैं और अपनी टी 20 और वनडे बल्लेबाजी पर भी काम कर सकते हैं. विराट अभी सिर्फ 32 साल के हैं और उनकी फिटनेस को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह अभी आसानी से कम से कम 5-6 साल क्रिकेट खेलेंगे.

कोहली और रोहित के बीच अच्छे संबंध 

टीओआई के सूत्रों ने कहा, ‘अगर रोहित शर्मा की बात करें तो वह 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं और टी-20 की कप्तानी के रिकॉर्ड में भी किसी से पीछे नहीं हैं. रोहित को अगर वाइट बॉल कप्तान के रूप में कभी कमान संभालनी होती तो यही वह समय है. रोहित अगर कप्तान बनते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए फायदे का सौदा होगा, क्योंकि रोहित और विराट की एक दूसरे के साथ ट्यूनिंग बहुत अच्छी है.’ रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं. दूसरी ओर कोहली ने बतौर कप्तान अब तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. इसके अलावा वे आईपीएल का खिताब भी नहीं जीत सके हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + eighteen =

Back to top button