बोरिंग लाइफ में यू लगाएं रोमांस का तड़का, हो जाएगा पहले जैसा प्यार

जिंदगी को बेहतर बनाने की चाह और घर से ऑफिस तक का सफर. अक्‍सर हमारी जिंदगियां इसी के इर्द-गिर्द घूमती हैं और जिम्‍मेदारियों में उलझ कर जीने का असल मजा भुला बैठती हैं. हम अपनों के साथ होते हैं, मगर वक्‍त नहीं होता औेर जब वक्‍त होता भी है तो हम रिश्‍तों की अहमियत  को नजरअंदाज करते जाते हैं. इसकी वजह चाहें जो भी हों मगर इस तरह हमारे रिश्‍तों से रोमांस दूर होता जाता है और शादीशुदा जिंदगी बेहद बोरिंग लगने लगती है. अगर ऐसा ही कुछ आपके साथ भी हो रहा है और आप जीवन को बहुत नीरस महसूस कर रहे हैं तो रिश्‍तों को तरोताजा करने वाली जादू की छड़ी आप ही के पास है. थोड़े से बदलाव करके आप बोरिंग लाइफ में फिर से लगा सकते हैं रोमांस का तड़का. जानिए कैसे-

और करीब लाएंगी यादें
हमारी यादें हमारे लिए किसी धरोहर से कम नहीं होती. इसकी वजह यह है कि इनसे जीवन का सुनहरा समय जुड़ा होता है. इसलिए आप भी कभी कभार अपनी यादों को ताजा कर सकते हैं. साथ बिताए गुजरे पलों को याद कर सकते हैं. यादें आपको और करीब लाएंगी.जरूरी नहीं कि रोज कहीं दूर की यात्रा ही करनी हो तभी दोनों साथ हों. आप डिनर के बाद साथ में टहलने के समय को भी अपने लिए प्‍यार के खूबसूरत मौके में बदल सकते हैं. एक दूसरे का साथ, एक दूसरे की बातें इस तरह यह थोड़ा सा समय आपको करीब लाएगा. आप अपनी दिन भर की खास बातों को आपस में साझा कर सकते हैं.

बातचीत से हल करें समस्‍याएं
अक्‍सर रिश्‍ते जितने पुराने होते जाते हैं, उनमें दूरियां पनपने लगती हैं. इसकी वजह यह भी है कि हम आपस में अपनी समस्‍याओं को शेयर नहीं करते. अपने मतभेदों को बातचीत से सुलझाते नहीं. ऐसे में आपको अपने रिश्‍तों में मजबूती बनाए रखने के लिए अपने बीच के मतभेदों को बातचीत से, नरमी से सुलझाने की जरूरत है.

बताएं कि वह है क‍ितना खास
हमारा साथी हमसे बस इतना चाहता है कि हम उसे सबसे ज्‍यादा अहमियत दें और वह इसका हकदार भी होता है. तो क्‍यों न दें उसे अहमियत. अक्सर लंबे समय के बाद हम रिश्‍तों में यही लापरवाही बरतते हैं कि अपनों को अहमियत नहीं देते. आपको भी अपने रिश्‍तों पर प्‍यार का पक्‍का रंग चाहिए तो अपने पार्टनर को न सिर्फ महत्‍व दें, बल्कि उसे जताएं भी कि आप उसके लिए खास हैं.

खूबसूरत नजारे रिश्‍ते में लाएंगे गर्माहट
रोज वही रूटीन और वहीं काम ये सब देख कर अक्‍सर ऐसा लगता है कि लाइफ में कुछ नयापन, खास है ही नहीं. ऐेसे में लंबी ट्रिप पर जाने का प्‍लान बना सकते हैं. नया माहौल, नए नजारे और आप दोनों का साथ रिश्‍ते में गर्माहट लाएगा.

Back to top button