योगी ने RAF का किया शुक्रिया, कही ये बात…

मेरठ। रैपिड एक्शन फोर्स की 108 बटालियन से लौटते समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजिटर बुक में विचार साझा किए। उन्होंने लिखा कि हमारे जवान देश का सीना चौड़ा करते हैं। पुख्ता बंदोबस्त के बीच जवानों के साथ रात्रि विश्राम अपने आप में एक आध्यात्मिक अनुभव रहा। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री आरएएफ के गेस्ट हाउस में ठहरे थे। रविवार सुबह उन्होंने कैंपस का भ्रमण किया। इसके बाद उन्हें क्वार्टर गार्ड पर सलामी दी गई। उन्होंने लिखा कि राज्यों की कानून व्यवस्था बनाए रखने में आरएएफ का बड़ा योगदान है। आपदा के समय इसकी सेवाएं सराहनीय रही हैं। उन्होंने आरएएफ आइजी को बेहतरीन इंतजाम करने की बधाई दी। 

 जाम में फंसे अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को रविवार को मोदीनगर-मुरादनगर में जाम झेलना पड़ा। मेरठ जाते समय उनका काफिला करीब दस मिनट, जबकि दिल्ली लौटते वक्त करीब 15 मिनट जाम में फंसा रहा। मेरठ में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में अमित शाह को शिरकत करने जाना था। पूर्व सूचना होने के बावजूद पुलिस-प्रशासनिक अफसरों ने कोई योजना तैयार नहीं की थी। साढ़े 12 बजे के आसपास अमित शाह काफिले के साथ मेरठ की ओर रवाना हुए। राज चौपले के पास उनका काफिला करीब 10 मिनट के लिए जाम में फंस गया। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उन्हें मोदीनगर से पास कराया। वहीं, शाम को जब वे दिल्ली लौट रहे थे तो बस अड्डे के निकट उनका काफिला दोबारा जाम में फंस गया। करीब 15 मिनट बाद काफिला रवाना हो सका।

राफेल डील में कोई बिचौलिया नहीं 

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने राहुल गांधी के आरोप पर कहा कि राफेल खरीद में बिचौलिये की कोई भूमिका नहीं थी। राफेल खरीद की डील दो देश की सरकारों के बीच हुई है तो फिर घोटाला कैसे हो गया। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास बोलने के लिए कुछ है ही नहीं, इसलिए वह संसद में कुछ भी बोलते रहते हैं। यही कारण है कि वह लड़ाकू विमान राफेल की खरीद पर भी सवाल उठा रहे हैं।

उप्र में भी एनआरसी : कानून मंत्री

प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक पश्चिम में हाईकोर्ट बेंच की मांग पर कन्नी काट गए। कहा कि बेंच से संबंधित तमाम सुझावों को लेकर हल निकाला जाएगा। अधिवक्ता उनके भाई हैं। चिंतन-मनन करके हल निकाला जाएगा। राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर कहा कि जरूरत पडऩे पर इसे उप्र में लागू किया जाएगा। उनकी प्राथमिकता सस्ता व सुलभ न्याय दिलाना है। इसलिए न्यायाधीशों के 550 नए पद सृजित किए गए हैं। जल्द ही बड़े पैमाने पर नियुक्ति होगी। जिला अदालतों के लिए 100 अतिरिक्त जिला जज, 100 सिविल जज सीनियर डिवीजन, 300 पद सिविल जज जूनियर डिवीजन की नियुक्ति होगी। महिलाओं पर अत्याचार पर सुनवाई के लिए 100 फास्ट ट्रैक कोर्ट , 25 फास्ट ट्रैक कोर्ट एससी-एसटी एक्ट पर सुनवाई के लिए, 110 फैमिली कोर्ट, मेरठ समेत 13 जिलों में कमर्शियल कोर्ट, सभी जिले में स्थाई लोक अदालत का गठन जल्द होगा। 

जंबो प्रचार में जुटेगी भाजपा

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाजपा ने प्रचार के लिए एक ओर जहां सोशल मीडिया पर अपनी पैठ गहरी करने की योजना को मूर्त रूप दिया, वहीं अद्र्धकुंभ से पहले मठ, मंदिर, संतों के बीच भी पहुंचने का लक्ष्य भी रखा गया। इन धार्मिक स्थलों से लोगों का डाटा संग्रह कर उन्हें भाजपा के पक्ष में करने को कहा गया है। कार्यसमिति में सोशल मीडिया के जंबो प्लान पर मुहर लगाई गई है। इसके तहत  भाजपा प्रदेश में अपने 13500 सेक्टरों में वाट्सएप ग्रुप बनाकर लोगों को जोड़ेगी और केंद्र-राज्य सरकार की उपलब्धियों का बखान करेगी। कार्यसमिति के समापन सत्र में अध्यक्ष अमित शाह के भाषण से ठीक पहले केंद्रीय संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि डाक विभाग के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की 680 शाखाओं के 3250 एक्सेस प्वाइंट का उद्घाटन प्रधानमंत्री 21 अगस्त को नई दिल्ली में करेंगे।

शाह को काले झंडे दिखाने की कोशिश

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को काले झंडे दिखाने का प्रयास कर रहे सपा छात्र सभा (सछास) के दो छात्र नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित होटल के पास से गिरफ्तार किए गए। वहीं, खुफिया विभाग के इनपुट पर एक सछास नेता को शनिवार रात को ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। उसे मुचलका पाबंद करके छोड़ दिया गया। अमित शाह होटल में सांसद और विधायकों की बैठक ले रहे थे। जब वह बाहर निकले तो अचानक दो छात्र नेता आए और उन्होंने अमित शाह को काले झंडे दिखाने का प्रयास किया। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। 

कुंभ में स्नान के लिए कमर तक पानी : धर्मपाल

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक में पहुंचे प्रदेश सरकार के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 2019 में प्रयाग में कुंभ मेले का आयोजन यादगार होगा। पिछले कुंभ में घुटने तक पानी होने से स्नान में असुविधा हुई थी। इस बार कम से कम कमर तक पानी छोडऩे की योजना है, ताकि श्रद्धालु सुविधाजनक ढ़ंग से स्नान कर सकें। नदी में स्वच्छ पानी की उपलब्धता के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इण्टरनेशनल एक्सपीरियन्स एक्सचेन्ज प्रोग्राम के तहत 28 को लखनऊ आएगा पेरू का छात्र दल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस)