योगी सरकार आज देगी लाभार्थियों को बड़ी सौगात, खातों में जाएंगे 2409 करोड़

तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 3.42 लाख से अधिक लाभार्थियों के खाते में तकरीबन 2409 करोड़ की दूसरी और तीसरी किस्त भेजेंगे। गोरखपुर एनेक्सी सभागर में अपराह्न 4 बजे से सीएम योगी प्रदेश के 75 जिलों के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम में सीएम के साथ कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन और राज्य मंत्री महेश गुप्ता भी शामिल होंगे।

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2.40 बजे के करीब गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने गुरु गोरखनाथ का दर्शन करने के बाद अखण्ड ज्योति का दर्शन किया। उसके बाद ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। सीएम गोरखनाथ मंदिर में ही प्रवास कर रहे हैं। 

उद्यमियों के साथ समर्पण अभियान पर बैठक
सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार की सुबह 8.30 बजे से गोरखनाथ मंदिर के तिलक सभागार में शहर के बड़े उद्यमियों के साथ बैठक कर श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के लिए समर्थन की अपील करेंगे। बैठक में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय, आरएसएस के सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक चंपत राय एवं दत्तात्रेय होसबोले बुधवार की सुबह 8.30 बजे तक सीधे मंदिर पहुंचेंगे। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

मोरारी बापू से मिलने कुशीनगर जाएंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर की बैठक के बाद कुशीनगर में रामकथा सुनाने के लिए प्रवास कर रहे संत मोरारी बापू का आशीर्वाद लेने के लिए कुशीनगर जाएंगे। सीएम सुबह 10.30 बजे हेलिकाप्टर से कुशीनगर पहुंचेंगे। सीएम के दौरे के मद्देनजर वहां हेलिपैड के साथ सुरक्षा इंतजाम भी किए गए हैं। 

चौरीचौरा कांड शताब्दी समारोह की तैयारियों की करेंगे समीक्षा
सीएम योगी आदित्यनाथ कुशीनगर से वापस में चौरीचौरा शताब्दी समारोह की तैयारियों की समीक्षा के लिए 01 बजे के करीब चौरी-चौरा पहुंचेंगे। उनके आगमन के मद्देनजर चौरी-चौरा में मंगलवार को आनन-फानन हेलिपैड बनाया गया। डीएम, एसएसपी और एसडीएम ने मौके का निरीक्षण है।

गोरखपुर के 2200 लोगों को मिलेगी पीएम आवास योजना शहरी की धनराशि
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चौरीचौरा से लौटने के बाद अपराह्न 4 बजे एनेक्सी भवन सभागार में पीएम आवास योजना शहरी के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में गोरखपुर जिले के 150 के करीब पीएम आवास योजना शहरी के लाभार्थियों से सीधे मुखातिब होंगे। इसके अलावा 5 जिलों के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करेंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button