योगी सरकार ने अफसरों को दिया आदेश… हर हिस्से में जरूरतमंद लोगो तक पहुंचाएं भोजन

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के बाद लोगों के मदद के लिए बनाई गई टीम 11 के अफसरों के साथ बैठक की और उन्हें प्रदेश के हर कोने में जरूरतमंदों की मदद करने के निर्देश दिए।

– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के हर हिस्से में हर ज़रूरतमंद तक भोजन और शुद्ध जल हर हाल में पहुँचे।

– मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े शहरों की पुलिस लाइन में कम से कम 2 हज़ार पैकेट और छोटे शहर की पुलिस लाइन कम से कम एक हज़ार पैकेट भोजन तैयार करवाकर जिला प्रशासन के सहयोग से बँटवाने का प्रयास करें।

– उन्होंने यह भी कहा कि इमरजेंसी सेवाओं में जो भी डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ़ पुलिसकर्मी लगे हैं उनके स्वास्थ्य की हिफ़ाज़त का पूरा ध्यान रखा जाए। उनकी सुविधाओं का भी पूरा ध्यान रखा जाए साथ ही उनकी आवश्यक ज़रूरतों की भी चिंता करते रहा जाए।

– उन्होंने कहा कि हर कर्मचारी, संविदा कर्मी, चिकित्साकर्मियों, एम्बुलेंसकर्मियों, सफ़ाई कर्मियों, पुलिसकर्मियों आदि का वेतन बिलकुल समय से उनके खातों में पहुँच जाए, साथ ही किसी भी तरह के सरकारी निर्माण कार्यों में योगदान देने वाले श्रमिकों को भी हर हाल में सारा भुगतान सुनिश्चित करा लिया जाए।

– मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कंट्रोल रूम दूसरे राज्यों के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों और वहाँ मौजूद उत्तर प्रदेश के नागरिकों के लगातार संपर्क में रहें और किसी भी राज्य में जो उत्तर प्रदेश के निवासी मौजूद हैं उनके भोजन, शुद्ध जल या किसी भी तरह की आवश्यकताओं की तत्काल पूर्ति सुनिश्चित कराएँ।

– इस बैठक को संपन्न करने के बाद नोएडा निकलने से पूर्व मुख्यमंत्री ने इस बात के भी आदेश मुख्य सचिव को दिए कि वे मंगलवार को भी टीम इलेवन की बैठक कर समीक्षा करें और यह सुनिश्चित करें कि प्रदेश की जनता को किसी भी तरह की असुविधा न हो साथ ही लॉक डाउन का पूरी तरह पालन हो।

Back to top button