ये देश है मेरा: जयतु जयतु भारतम्’ गीत से Asian Paints ने कोरोना योद्धाओं क हौसला बढ़ाया

कोरोना संकट के समय Asian Paints ने एक बार फिर राष्ट्र के प्रति अपनी एकजुटता और प्रतिबद्धता का परिचय दिया है। इसने हाल ही में लॉन्च हुए ‘वन नेशन वन वॉइस- जयतु जयतु भारतम्’ गीत में प्रमुख प्रायोजक की भूमिका निभाकर PM Cares Fund को सपोर्ट किया है।

दरअसल यह गाना बीते रविवार 17 मई को लॉन्च हुआ। उसके बाद से ही लोग इस गाने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। यह गाना उन कोरोना योद्धाओं को समर्पित है, जो दिन-रात राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं और लोगों की जिंदगी बचा रहे हैं। 

जयतु जयतु भारतम्, वसुदेव कुटुम्बकम’ गाना न केवल जीवन को उत्साह से भर देता है, बल्कि एकजुटता का भाव भी पैदा करता है।

इसके पीछे की वजह इसमें काम करने वाले कलाकार हैं। बता दें कि  इस गीत के लिए देश के 200 से ज्यादा मशहूर गायकों ने 14 भाषाओं में अपनी आवाज दी है। ये सभी गायक ISRA (Indian Singers Rights Association) से जुड़े हुए हैं।

इनमें आशा भोसले, अनूप जलोटा, अलका याग्निक, हरिहरन, कैलाश खेर, कविता कृष्णमूर्ति, कुमार सानू, महालक्ष्मी अय्यर, मनो, पंकज उधास, एसपी बालासुब्रमण्यम, शान, सोनू निगम, सुधेश भोसले, सुरेश वाडकर, शैलेंद्र सिंह, श्रीनिवास, तलत अजीज, उदित नारायण, शंकर महादेवन, जसबीर जस्सी  तथा 80 और कलाकार शामिल हैं। इस गाने को प्रसून जोशी ने लिखा है।  

COVID-19 संकट के समय एकजुटता को प्रदर्शित करने वाले इस गाने के पीछे की सोच सोनू निगम, श्रीनिवास और ISRA के सीईओ संजय टंडन की है।

गीत विशेष रूप से अद्वितीय है, क्योंकि प्रत्येक कलाकार ने लॉकडाउन के मद्देनजर घर में रहकर इसे रिकॉर्ड किया है। वैसे प्रोफेशनल रिकॉर्डिंग इक्विपमेंट न होने की वजह से रिकॉर्डिंग के समय कुछ दिक्कतें भी आईं। हालांकि, बाधाएं दूर कर ली गईं। 

Asian Paints की भूमिका पर अपनी बात रखते हुए Asian Paints Limited के एमडी और सीईओ अमित सिंगले ने कहा, “Asian Paints हमेशा एक जिम्मेदार ब्रांड रहा है। एक राष्ट्र के रूप में हम आज जिस चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना कर रहे हैं, उसे देखते हुए आगे बढ़कर योगदान करने का यह अच्छा समय है।

हम गर्व महसूस करते हैं कि देश के पास इतने प्रतिष्ठित गायक हैं, जो घर में रहकर देश की एकजुटता के लिए काम कर रहे हैं। एक भारतीय ब्रांड के रूप में हम खुद उर्जावान महसूस कर रहे हैं कि हमने PM Cares Fund में योगदान देकर देशवासियों और महिलाओं को सपोर्ट किया।

वन नेशन वन वॉइस सिर्फ एक गाना नहीं है, बल्कि एक अभियान है जो लोगों की वर्तमान भावनाओं को दर्शाता है। हमें पूरा विश्वास है कि यह गाना लोगों में एकजुटता का भाव पैदा करेगा और संकट से बाहर निकलने के लिए प्रेरित करेगा।” 

बता दें कि Asian Paints ने Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में 35 करोड़ का योगदान दिया है। यह योगदान उन्होंने PM Cares Fund और विभिन्न राज्यों में CM Fund को दिए हैं। ‘जयतु जयतु भारतम्, वसुदेव कुटुम्बकम’ गीत 16 मई को 100 से अधिक प्लेटफॉर्म पर जारी हुआ, जिनमें TV, रेडियो, सोशल मीडिया, एप्लिकेशन, OTT, VOD, ISP, DTH और CRBT जैसे प्लेटफॉर्म शामिल थे।

इस गाने के लॉन्च में 100 से अधिक ब्रॉडकास्ट, सोशल, एम्प्लीफिकेशन और टेक प्लेटफॉर्म ने हमारा सपोर्ट किया। गीत 14 भाषाओं में है, जिनमें हिंदी, बंगाली, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, भोजपुरी, असमिया, कश्मीरी, सिंधी, राजस्थानी और ओडिया शामिल हैं। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button