Xiaomi ने अपने लोकप्रिय स्मार्टफोन Redmi 7a के लिए लेटेस्ट MIUI 12 का अपडेट किया जारी, अब होगा पहले से ज्यादा सुरक्षित

टेक कंपनी Xiaomi ने अपने लोकप्रिय स्मार्टफोन Redmi 7a के लिए लेटेस्ट MIUI 12 का अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट में डिवाइस के इंटरफेस को रि-डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही यूजर्स को इसमें दिसंबर सिक्योरिटी पैच मिलेगा। आपको बता दें कंपनी ने इससे पहले Redmi Note 6 Pro के लिए MIUI 12  का अपडेट जारी किया था।

लेटेस्ट MIUI 12 अपडेट का बिल्ट नंबर V12.0.1.0.QCMINXM और इसका साइज 2GB है। इस अपडेट में यूजर्स को दिसंबर एंड्राइड सिक्योरिटी पैच मिलेगा। इसके अलावा अपडेट में फ्लोटिंग विंडो, डार्क मोड 2.0, सिस्टम एनिमेशन और कंट्रोल सेंटर को जोड़ा गया है। साथ ही Interceptor, Flare और Hidden Mask मोड जैसे प्राइवेसी प्रोटेक्शन फीचर को अपग्रेड किया गया है।

ऐसे करें अपडेट डाउनलोड 

  • अगर आपको अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं मिला है, तो आप इसे मैन्युअली डाउनलोड करने के लिए फोन की सेटिंग में जाएं
  • आपको यहां About Phone का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें
  • अब सिस्टम अपडेट का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर टैप करें
  • यहां से अपडेट डाउनलोड हो जाएगा

Redmi 7a की कीमत 

Redmi 7a स्मार्टफोन 2GB रैम + 16GB स्टोरेज और 2GB रैम + 32GB स्टोरेज वेरिएंट में मिलेगा, जिनकी कीमतें क्रमश : 4,999 रुपये और 5,299 रुपये है। इस स्मार्टफोन को मैट ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

Redmi 7a की स्पेसिफिकेशन

Redmi 7A स्मार्टफोन में 5.45 इंच का एचडी डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1440 x 720 पिक्सल है। साथ ही डिवाइस में क्वालकॉम का Snapdragon 439 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को रेडमी 7ए में 4,000mAh की बैटरी मिलेगी, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट करती है।

शाओमी ने फोटोग्राफी के लिए रेडमी 7ए में एलईडी फ्लैश लाइट के साथ 12MP का Sony IMX 486 सेंसर दिया है, जबकि डिवाइस के फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा मौजूद है। साथ ही हैंडसेट में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Redmi 6A 

इससे पहले शाओमी ने 2018 में Redmi 6A स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। इस फोन की शुरुआती कीमत 3,799 रुपये है। रेडमी 6ए में 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1440 है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। यह फोन क्वाड-कोर 12 एनएम मीडियाटेक हेलियो ए22 चिपसेट और 2 जीबी रैम से लैस है।

साथ ही इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। यह एफ/2.2 अपर्चर और पीडीएफ जैसे फीचर्स से लैस है। वहीं, एफ/2.2 अपर्चर और पोट्रेट मोड के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button