मुख्‍यमंत्रियों को लिखा पत्र, 04 जनवरी से खुल सकते हैं स्‍कूल

कोरोना महामारी के चलते बच्चे घरो में कैद हो गए हैं ठीक से उनकी पढाई भी नहीं हो पा रही हैं इसको ध्यान में रखते हुए  काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर 04 जनवरी से स्कूलों को आंशिक रूप से फिर से खोलने की अनुमति मांगी है. बोर्ड ने कहा है कि स्‍कूल आंशिक रूप से खोलने जरूरी हैं ताकि कक्षा 10 और कक्षा 12 के बोर्ड के छात्र प्रोजेक्‍ट वर्क, प्रैक्टिकल वर्क, SUPW, और डाउट क्लियरिंग सेशंस में भाग ले सकें.  CISCE ने अपने बयान में कहा कि अगर स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी जाती है, तो वे सरकार द्वारा निर्धारित सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों और SOP का पालन करेंगे.

CISCE ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से अप्रैल-मई 2021 में होने वाले राज्य चुनावों की तारीखों के बारे में भी पूछा है ताकि CISCE ICSE Board Exam 2021 और ISC Board Exam 2021 की डेट्स तय कर सके. बोर्ड अधिकारी के अनुसार, “CISCE ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से उन राज्यों की चुनाव तारीखों की जानकारी देने का अनुरोध किया है जिनमें अप्रैल-मई 2021 में चुनाव होने हैं. इससे CISCE बोर्ड परीक्षाओं के लिए शेड्यूल को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी और यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि इन परीक्षाओं में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को परीक्षाओं में कोई व्यवधान या असुविधा न हो.”

CBSE, CISCE या राज्य बोर्डों से संबद्ध सभी स्‍कूल और कॉलेज पूरे भारत में कोविड -19 महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के कारण मार्च 2020 से बंद हैं. CISCE ने कहा कि स्‍कूल बंद होने के बावजूद भी क्‍लासेज़ ऑनलाइन, ऑफलाइन या कंबाइंड मोड में जारी रही हैं. अब परीक्षा की तैयारियों के लिए स्‍कूलों का खुलना जरूरी हो गया है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

Back to top button