पहलवान रवि दाहिया ने टोक्यो ओलंपिक में जीता रजत पदक, पीएम मोदी ने जमकर की तारीफ…

भारतीय पहलवान रवि दाहिया ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया है. इस उपलब्धि के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर उनकी तारीफ की. रवि दाहिया की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”रवि कुमार दहिया अद्भत पहलवान हैं. उनकी कुश्ती की भावना और तप उत्कृष्ट है. टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई. भारत को उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है.”

वहीं रवि दाहिया की उपलब्धि पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी उन्हें बाधाई दी है. राहुल गांधी ने कहा, ”बहुत बढ़िया, रवि दहिया! कुश्ती में सिल्वर तक पहुंचने के लिए बधाई.”

वहीं हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा, ”टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए रजत पदक जीतने पर पहलवान रवि कुमार दहिया को हार्दिक बधाई. भारत को आप पर गर्व है. भविष्य के लिए शुभकामनाएं.”

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में रवि दाहिया की जीत से खुश होकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा एलान किया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रवि दाहिया को चार करोड़ रुपये पुरस्कार के रूप में देने का एलान किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने रवि दहिया के सोनीपत स्थित नाहड़ गांव में एक इनडोर स्टेडियम बनाने का भी एलान किया.

गौलतलब है कि भारत के पहलवान रवि दहिया ने 57 किग्रा भार वर्ग कुश्ती में खेलने उतरे थे. वह गोल्ड मेडल नहीं जीत पाए और इतिहास रचने से चूक गए. फाइनल मुकाबले में रूसी पहलवान जवुर यूगेव ने उन्हें मात दी.

गौरतलब है कि रवि दहिया ओलंपिक के कुश्ती मुकाबले के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय पहलवान हैं. इनसे पहले सुशील कुमार 2012 में फाइनल में पहुंचे थे.

Back to top button