ये हैं दुनिया की सबसे चौकाने वाली और अनदेखी बाइक, देखकर दिमाग घूम जाएगा आपका

- in ज़रा-हटके

कहते हैं किसी इंसान की टांगों के बीच अगर कोई सबसे आकर्षक चीज है तो वो है उसकी बाइक और ये सच भी है, कई लोग अपनी बाइक को जान से भी ज्यादा हिफाजत से रखते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी बाइक्स के बारे ने बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत आसमान छूती है और रफ्तार के मामले में ये हवा से बातें करतीं हैं.

इसकी कीमत 5 लाख 50 हजार डॉलर है. ये एक कांसेप्ट सुपरबाइक है जो 0 से 60 सिर्फ 2.5 सेकेंड में जा सकती है. इसकी टॉप स्पीड 300 मील प्रति घंटे की है. मतलब इस बाइक से आप एक न्यूक्लिअर धमाके को पीछे छोड़ सकते हो लेकिन अफसोस इस बाइक को चलाना गैर क़ानूनी है.

Harley Davidson Cosmic Starship

इसकी कीमत 1.5 मिलियन डॉलर है. एक मिलियन रकम को छूने वाली ये पहली अमेरिकन बाइक है. इस बाइक को मशहूर आर्टिस्ट जैक आर्मस्ट्रांग ने पेंट किया है जिनकी हर पेंटिंग 3 लाख से 3 मिलियन डॉलर में बिकती है.

The Yamaha BMS:

इसकी कीमत 3 मिलियन डॉलर है. 1700 सीसी इंजन वाली ये बाइक पावरफुल है लेकिन अद्भुत नहीं इसकी सीट में लाल वेलवेट का कपडा लगा है और बाकी बाइक पर 24 कैरेट गोल्ड कोटिंग है. इस बाइक को खरीदने का मतलब है अपना स्टेटस दुनिया को दिखाना.

प्यार सच में अँधा ही होता है…

Hildebrand & Wolfmüller:

इसकी कीमत 3.5 मिलियन डॉलर है. इस बाइक उत्पादन सिर्फ 1884 से 1897 के बीच ही हुआ था. ये है दुनिया की पहली निर्मित मोटरसाइकिल, न ही तो इसकी स्पीड ज्यादा है और न ही इसका वजन लेकिन अब इसके मॉडल्स सिर्फ म्युसियम में ही देखने को मिलते हैं. यही करण है की इस बाइक का मूल्य इतना ज्यादा है.

Ecosse ES1 Superbike:

इसकी कीमत 3.6 मिलियन डॉलर है. आपको जानकर हैरानी होगी की इस बाइक को चलाने से पहले आपको Ecosse के हेडक्वार्टर में दो हफ्ते की ट्रेनिंग लेनी पड़ती है, जिससे कंपनी को ये विश्वास हो जाये की आप बाइक चलाने के लायक हैं. इसके सिर्फ 10 मॉडल्स दुनिया में उपलब्ध हैं. जो इस बाइक को बहुत ही एक्सक्लूसिव बनाता है. ये बाइक 230 मील प्रति घंटे की रफ्तार से जा सकती है.

1949 AJS Porcupine E90:

इसकी कीमत 7 मिलियन डॉलर है. इस बाइक केवल 4 मॉडल्स निर्मित हुए थे और 1949 में इस बाइक वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी. यही करण है की ये बाइक दुनिया की सबसे दुर्लभ बाइक्स में से एक है और होनी भी चाहिए क्योकि 7 मिलियन डॉलर में सिर्फ 2 पहिये.

Neiman Marcus Limited Edition Fighter:

इसकी कीमत 11 मिलियन डॉलर है. शुरुआत में इस बाइक की कीमत सिर्फ 1 लाख 10 हजार डॉलर थी.लेकिन अब इस बाइक का प्राइस 100 गुना बढ़ गया है. ऐसा शायद इसलिए क्योंकि की इसकी आजतक सिर्फ 45 कॉपी बनी हैं. वैसे तो इसकी टॉप स्पीड सिर्फ 190 मील प्रति घंटे की है लेकिन इसकी डिजाइन बहुत ही अत्याधुनिक है. इस कीमत पर भी ये बाइक एकदम क़ानूनी है.

इनमे से कई बाइक तो अपने परफॉरमेंस और स्टाइल की वजह से महंगी हैं और कुछ दुर्लभ होने की वजह से अब इन्हें खरीदना हमारे बस की तो बात नहीं, देखकर ही दिल बहला लेते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदा होते ही चलने की कोशिश कर रहे इस Super Baby का वीडियो देख आपके उड़ जाएगे होश…

आपने ऐसे कई वीडियो देखें होंगे, जिनमें जन्म