World Cup में भारत से मिली करारी हार पर उठे सवाल- बैन हो पाक क्रिकेट टीम और चयन समिति से बर्खास्त की मांग की

ICC World Cup 2019 में भारत ने 16 जून को पाकिस्तान को हराकर सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. हालांकि, पाकिस्तान को मिली करारी हार से निराश एक क्रिकेट फैन ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की है. पाकिस्तान के इस प्रशंसक ने गुजरांवाला कोर्ट में याचिका डालकर टीम पर बैन लगाने के साथ ही चयन समिति को बर्खास्त करने की मांग की है.

Loading...

गौरतलब है कि रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था. भारत के खिलाफ मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेटरों को उनके फैन और पूर्व खिलाड़ियों से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ था. भारत की जीत पर राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड सितारों तक ने ट्वीट कर टीम को बधाई दी थी.

वहीं, पाकिस्तान की टीम पांच मैचों में तीन अंक के बाद तालिका में नौवें स्थान पर है. पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल की खबर के मुताबिक याचिकाकर्ता ने क्रिकेट टीम पर बैन लगाने के साथ-साथ मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक की अगुवाई वाली चयन समिति को भंग करने की मांग की है. हालांकि, याचिकाकर्ता के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है.

याचिका के जवाब में गुजरांवाला कोर्ट ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों को तलब किया है. इस बीच जियो न्यूज की खबर के मुताबिक पीसीबी संचालन मंडल की बुधवार को लाहौर में होने वाली बैठक में कोच और चयनकर्ताओं के साथ प्रबंधन के कुछ अन्य सदस्यों की छुट्टी करने पर फैसला हो सकता है.

बता दें कि जिन लोगों की छुट्टी होने की संभावना है उनमें टीम के मैनेजर तलत अली, गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और पूरी चयन समिति शामिल है. इसके साथ ही कोच मिकी अर्थर के कार्यकाल को नहीं बढ़ाया जाएगा. पीसीबी के महानिदेशक वसीम खान इस बैठक में शामिल होने के लिए विदेश दौरे को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं.

गौरतलब है कि भारत ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में अपना अजेय रेकॉर्ड कायम रखा है. भारत ने सातवीं बार पाकिस्तान को विश्व कप में हराया है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com