दिल्ली से पैदल अपने गांव के लिए निकले हुए मजदूर, रास्ते में हुआ बड़ा हादसा

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 40 दिनों का लॉकडाउन है, लेकिन इससे बड़ी संख्या में प्रवासी लोग खासकर मजदूर तबके के लोग बुरी तरह से फंस गए. शहर में काम, पैसा और खाना नहीं होने से बड़ी संख्या में मजदूर पैदल ही अपने गांव पहुंचने को मजबूर हैं. पैदल ही दिल्ली से अपने गांव जा रहे 3 दिहाड़ी मजदूरों की अलीगढ़ के पास एक सड़क हादसे में मौत हो गई.

पुलिस का कहना है कि दिहाड़ी मजदूरों के एक परिवार के 3 सदस्य, दिल्ली से उत्तर प्रदेश में स्थित अपने गांव के लिए पैदल ही जा रहे थे, लेकिन अलीगढ़ के बाहरी इलाके में एक दर्दनाक सड़क हादसे में मारे गए.

5 लोगों का एक समूह सोमवार को दिल्ली के नरेला इलाके से फतेहपुर जिले में स्थित अपने गांव में पहुंचने के लिए करीब 500 किलोमीटर की पैदल यात्रा के लिए निकल गया था. पुलिस के मुताबिक, उन लोगों ने 3 दिनों में 130 किलोमीटर की दूरी तय कर ली थी.

रात करीब 2 बजे हुआ हादसा

पुलिस ने कहा कि 5 लोग गुरुवार रात को शहर से बाहर निकले लेकिन मद्रक क्षेत्र के पास जीटी रोड पर गेहूं से लदे एक ट्रैक्टर के चालक ने उन्हें कुछ किलोमीटर तक के लिए बैठा रहा था, क्योंकि वह उसी दिशा में जा रहा था.जैसे ही वे ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार हो रहे थे, तेज रफ्तार में एक ट्रक पीछे से आ गया और उन्हें कुचल दिया. यह हादसा रात करीब 2 बजे हुआ.

Back to top button