वर्क फ्रॉम होम’: एक्सिस सिक्योरिटीज ने दो-तीन-पांच दिन का घर से काम का नया मॉडल पेश किया

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से देश की तमाम कंपनियां अब ‘वर्क फ्रॉम होम’ पर फोकस कर रही हैं. ब्रोकरेज कंपनी एक्सिस सिक्योरिटीज ने दो-तीन-पांच दिन का घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने का मॉडल पेश किया है.

इससे कंपनी यह सुनिश्चित कर सकेगी कि कोविड-19 महामारी के बीच न्यूनतम संख्या में लोगों को कार्यालय आना पड़े. इस मॉडल के तहत कर्मचारी हफ्ते में दो, तीन या पांच दिन ऑफिस आएंगे.

यह उनके काम के महत्व, जटिलता और उनकी भूमिका पर निर्भर करेगा. यानी ऑफिस में जिन कर्मचारियों की सबसे ज्यादा जरूरत होगी, उन्हें ही बुलाया जाएगा.

एक्सिस सिक्योरिटीज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बी गोपकुमार ने कहा कि हमने जरूरत के हिसाब से कर्मचारियों को 2डी-3डी-5डी में वर्गीकृत किया है.

कंपनी का कहना है कि सबसे पहले सभी कर्मचारियों की सेहत की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. कंपनी ने प्लान बनाया है कि जिन कर्मचारियों के घर-परिवार में बुजुर्ग और छोटे बच्चे हैं उन्हें फिलहाल इस संकट में ऑफिस नहीं आना पड़े.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद एक्सिस सिक्योरिटीज अपने कार्यालय तीन चरणों में खोलेगी. यह स्थिति और सरकार के दिशा-निर्देशों पर निर्भर करेगा.

कंपनी ने कहा कि पहले चरण में 10 फीसदी कर्मचारी ऑफिस आएंगे. इनमें टीम लीडर और विभाग प्रमुख शामिल होंगे. दूसरे चरण में 30 प्रतिशत और तीसरे चरण में 60 फीसदी कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया जाएगा.

Back to top button