ऐसे सेक्स को घिनौना मानती हैं महिलाएं, पढ़े पूरी खबर…

- in 18+

हर चीज में चूज़ी महिलाएं सेक्स को लेकर भी उतनी ही चूज़ी होती हैं। लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि महिलाएं रिस्की सेक्स से सख्त नफरत करती हैं? शायद नहीं, लेकिन फ़िलॉसफ़िकल ट्रांज़ैक्शंस ऑफ द रॉयल सोसायटी ने एक स्टडी प्रकाशित की, जिसमें करीब 2500 पुरुष और करीब 66 पर्सेंट महिलाओं पर सर्वे किया गया और उनसे सवाल पूछे गए कि सेक्स संबंधी कुछ चीज़ों और स्थितियों को लेकर वे कितना घिनौना महसूस करते हैं।

स्टडी में भाग लेने वाले लोगों को 72 सिचुएशंस दी गईं और उनसे उन्हें अपनी पसंद के अनुसार रेटिंग देने के लिए कहा गया।

6 श्रेणियों में घाव, सेक्स, जानवर, खाना और रूप-रंग शामिल था, जबकि स्थितियों में कुछ सवाल थे। जैसे कि अगर आपको पता चले कि आपके पार्टनर को सेक्स के लिए पे किया गया, आपके पार्टनर ने जेनिटल्ज़ में साफ-सफाई नहीं है, हाल ही में आपका पार्टनर किसी से पहली बार मिला और उसके साथ सेक्स किया आदि।

महिलाओं की ये खूबियां जो बिस्तर पर मचाती हैं धमाल…

इस स्टडी में जो परिणाम सामने आया, उसके मुताबिक, महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले ज़्यादा घिनौना महसूस हुआ। स्टडी में महिलाओं और पुरुषों के बीच सबसे ज़्यादा डिफरेंस सेक्स संबंधी स्थितियों में देखने को मिला।

शोधकर्ताओं के मुताबिक, इंसानों का विकास इस तरह से हुआ है कि जिस भी चीज़ से उन्हें खतरा महसूस होता, चाहे वह खराब खाना हो, खुले हुए ज़ख्म हों या फिर सेक्शुअल हाइजीन, उनका बर्ताव अचानक से बदल जाता है और कई बार वे शर्मिंदगी महसूस करने लगते हैं।

महिलाएं ऐसी स्थितियों में ज्यादा घिनौना महसूस करती हैं क्योंकि वे ऐसी स्थितियों से बचना चाहती हैं, जिनसे उन्हें खतरा या नुकसान हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पार्टनर को लाना है करीब तो अपनाएं ये आसान टिप्स

रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं। कई बार हम