इस राशि की महिलाएं झूठ बोलने में होती हैं सबसे आगे…

ज्योतिष की मदद से व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता हैं, खासतौर से व्यक्ति की राशि से। राशियाँ व्यक्ति के स्वभाव की परिचायक भी बनती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें झूठ के बेताज बादशाह माना जाता है। 

झूठ बोलने में माहिर होती हैं ऐसी महिलायें:

# मिथुन: इस राशि के लोग झूठ बोलने और मनगढ़ंत कहानियां बनाने में उस्‍ताद माने जाते हैं। ये अपने जीवन में अक्‍सर दोहरा चरित्र जीते हैं। ये बड़ी ही चालाकी के साथ सच को छिपा लेते हैं और झूठ को सारी दुनिया के सामने पेश कर देते हैं।

# तुला: इस राशि के लोग स्‍वभाव के इतने दयालु होते हैं कि किसी सच से अगर दूसरे की भावनाएं आहत होती हैं तो ये ऐसे सच को छिपा लेते हैं। ये बहुत ही सज्‍जन प्रवृत्ति के माने जाते हैं और दूसरों को दुखी करने से बचना चाहते हैं। 

# वृश्चिक: ज्‍योतिष के हिसाब से वृश्चिक राशि वालों को मनगढ़ंत बातें बनाने में माहिर समझा जाता है। इन्‍हें इस काम का उस्‍ताद माना जाता है कि कैसे बातों को इधर-उधर करके लोगों के सामने एक मजबूत मनगढ़ंत कहानी पेश की जाए, जिसे वे सच समझें।

# सिंह: सभी 5 राशियों में से सिंह वालों के झूठ को पकड़ पाना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। हर बात में झूठ का सहारा लेने की एक वजह यह भी होती है कि ये नहीं चाहते कि इनके आगे कोई और टि‍के। 

# कर्क: कर्क राशि वालों की झूठ बोलने की क्षमता की कोई तुलना नहीं होती। हालांकि ये अक्‍सर झूठ नहीं बोला करते, लेकिन मुश्किल में फंसने पर इन्‍हें झूठ बोलने में जरा भी देर नहीं लगती है।

Back to top button