बिना मेकअप के दिखना चाहती हैं खूबसूरत, तो अपनाएं ये खास तरीके

हर महिला चाहती है कि वह खूबसूरत लगे। ऐसे में कई महिलाएं तो मेकअप करती हैं जबकि कई महिलाएं चाहती हैं कि वह बिना मेकअप के भी नेचुरली ग्लो करें। अब जो महिलाएं नेचुरली ग्लो करना चाहती हैं उनके लिए बमारी यह खबर काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप बिना मेकअप के भी फ्रेश दिख सकते हैं। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में….
पील-ऑफ मास्क का इस्तेमाल करें- आपकी स्किन पर अक्सर ब्लैकहेड्स होते हैं तो आपकी ये क्लॉग्ड पोर्स आपकी स्किन को कभी भी स्मूद नहीं लगने देंते। ऐसे में आप पोर स्ट्रिप्स या पील-ऑफ मास्क्स का इस्तेमाल करने से ऐसी स्किन पायी जा सकती है। 

बर्फ से मसाज करें- चेहरे पर बर्फ से मसाज करने पर ना सिर्फ चेहरे की सूजन और पफीनेस दूर होती है बल्कि चेहरे में किसी तरह की जलन या रैशेज़ में भी आराम मिलता है। इससे आपकी स्किन की क्वॉलिटी बेहतर हो जाती है।
आंखों को करें मॉइश्चराइज़- थकान और स्ट्रेस से सबसे पहले आपकी आंखों पर इसका असर पड़ता है। शरीर के बाकी हिस्सों के बजाय आंखों की केयर ज्यादा करना होती है। रोज़ाना अपने अंडर-आई एरिया को आई क्रीम और समय-समय पर एक अच्छे और हायड्रेटिंग आई मास्क लगाना जरूरी होता है।
फेस ऑयल का करें इस्तेमाल- हमारी त्वचा को हर वक्त नमी की आवश्यकता होती है। ब्यूटी ऑयल में आवश्यक फैटी एसिड होते हैं। जो त्वचा की नमी को अंदर ही लाॅक करते हैं। अपना चेहरा धोने के बाद ऑयल को सीधे फेस पर अप्लाई करें। हल्की सी गीली त्वचा पर ही तेल लगाने से यह त्वचा को अंदर से नम करती है। जिससे त्वचा नम रहने के साथ ही हर वक्त ताज़ा और स्वस्थ रहती है।

इयररिंग्स पहनें- इयररिंग्स आपके लुक पर बहुत बड़ा फर्क डाल सकते हैं। सिंपल हूप्स, छोटे पर्ल या डायमंड स्टड्स या फिर सिल्वर टॉप्स आपके चेहरे में शाइन और स्पार्कल ऐड करने के लिए परफेक्ट है।
पलकों को करें कर्ल – जब आप अपनी पलकों को कर्ल करती हैं तो इससे पलकें ऊपर की तरफ उठ जाती हैं जिससे आंखें ज़्यादा खुली और बड़ी लगती हैं। इससे ना सिर्फ आपकी आंखों को डेफिनिशन मिलती है बल्कि आपका चेहरा भी फ्रेश लगता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − eleven =

Back to top button