किस्मत वालो के शरीर पर होता है ये तिल, कही आप भी तो नहीं है वो खुशनसीब ?

- in धर्म

नई दिल्ली. हर किसी का अपना स्वभाव होता है. स्वभाव कई बातों पर निर्भर करता है जब आप किसी से भी मिलते हो तो पहले उसे शरीर को देखते हो उससे उसके शरीरिक अच्छाई बुरे का अंदाज भी लग जाता है. लेकिन उस आदमी का स्वभाव कैसा इसका अंदाजा तो कुछ ही समय में नही लगाया जा सकता है.

 किस्मत वालो के शरीर पर होता है ये तिल, कही आप भी तो नहीं है वो खुशनसीब ? किस्मत वालो के शरीर पर होता है ये तिल, कही आप भी तो नहीं है वो खुशनसीब ?लेकिन कुछ ऐसे भी तरीके होते है जिनसे इन्सान के स्वभाव और भीबहुत कुछ का अंदाजा लगाया जा सकता है. किसी इन्सान के जिस्म पर बने तिल को ज्योतिष शास्त्र में बड़ा महत्व दिया गया हैं. तिल के बारे में अनेको कथाये और बातें प्रचलित हैं, लेकिन कुछ लोग यह भी बताते हैं की जिस्म के किस हिस्से में बना तिल फल दाई हैं अथवा किस हिस्से में बना तिल किसी परेशानी का सूचक भी हैं. इसके बारे में आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बतायेगे जिसको जानकर आप हैरान हुए बिना नही रह पायेगे.

हथेली का तिल

जिन लोगो की हथेली पर तिल होता हैं उनके बारे में ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की ऐसे वक्ती न केवल किस्मत के धनी बल्कि शीघ्र कामयाबी पाने वाले होते हैं और कभी निराश नही होते हैं. जिनकी हथेली पर तिल होता हैं सफलता उनके कदम चूमती हैं और वह कभी किसी भी मुकाबले में हार का स्वाद नही चखते.

नाक पर तिल

बता दें कि जिन लोगो के नाक पर तिल होता हैं उनके बारे में कहा जाता हैं की ये नखरीले होने के साथ साथ क्रोधी स्वभाव के होते हैं.

ठोड़ी पर तिल

ठोड़ी पर तिल वाले इन्सान शांत वयवहार होने के साथ साथ हर परेशानी को हल करने वाले होते हैं और अपनी मीठी वाणी से सबको प्रभावित करके लाभ उठाते हैं.

पीठ पर तिल

पीठ पर तिल वाले लोगो को काफी रोमांटिक किस्म के माना जाता हैं, घुमने फिरने के शौक़ीन ऐसे व्यक्ति इसी पर विचार करते रहते हैं की कहाँ घुमने जाया जाए.

You may also like

एक बार महादेवजी धरती पर आये, फिर जो हुआ उसे सुनकर नहीं होगा यकीन…

एक बार महादेवजी धरती पर आये । चलते