दुबई सुपर सीरीज में जीत के साथ सिंधु ने लगाई हैटट्रिक, अब मुकाबला युफेई से…

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने शुक्रवार को दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स में जापान की अकाने यामागुची को शिकस्त देकर टूर्नामेंट में लगातार जीत की हैटट्रिक लगाई। इस साल शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत लगातार तीसरी हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गए।सिंधु

पहले से ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने वाली विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने महिला सिंगल्स के ग्रुप ‘ए’ के अपने तीसरे और आखिरी मुकाबले में यामागुची को मात देकर अपराजित रहते हुए ग्रुप दौर का अंत शीर्ष पर रहते हुए किया। रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने विश्व की नंबर दो यामागुची को 36 मिनट तक चले मुकाबले में आसानी से 21-9, 21-13 से मात दी। सिंधू और यामागुची का रिकॉर्ड अब 4-3 हो गया है।

सिंधु का सामना शनिवार को चीन की विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी चेन युफेई से होगा, जिन्होंने ग्रुप ‘बी’ के मैच में थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को 21-18, 13-21, 21-18 से मात दी।

हालांकि विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बेहद ही निराशाजनक रहा। वे पुरुष सिंगल्स के गुप ‘बी’ के तीन गेम तक चले मुकाबले में ऑल इंग्लैंड ओपन के फाइनलिस्ट चीन के शी युकी से 17-21, 21-19, 14-21 से हार गए।

सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड से आगे निकले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ

पहले गेम में सिंधु शुरू से ही हावी रहीं और 5-0 की बढ़त लेने के बाद ब्रेक तक 11-1 से आगे रहीं। एक समय सिंधु 18-6 से आगे थीं, लेकिन यामागुची ने तीन अंक लिए तो सिंधू ने तीन अंक बनाकर पहला गेम 21-9 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच स्कोर 4-4 से बराबर था। यहां से सिंधु ने बढ़त लेना जारी रखा और 7-5 का स्कोर कर लिया। जापानी खिलाड़ी ने सिंधु को टक्कर देने की कोशिश जरूर की, लेकिन वह भारतीय खिलाड़ी से यह गेम 13-21 से नहीं बचा पाई। इससे पहले सिंधू ने ग्रुप के अपने पहले मैच में चीन की ही बिंगिजयाओ को मात दी थी, जबकि दूसरे मैच में जापान की सायका सातो को हराया था।

Back to top button