कोरोना महामारी के चहलते अब Amazon सिर्फ जरूरी सामानों की करेगा डिलीवरी, देखिए लिस्ट

कोरोना की दूसरी लहर ने भारत को बुरी तरह से प्रभावित किया है. देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. इस वजह से ई-कॉमर्स साइट पर भी काफी असर पड़ा है. देश में कोरोना महामारी को देखते हुए ई-कॉमर्स साइट Amazon ने कहा है वो सिर्फ जरूरी सामानों की ही डिलीवरी करेगा.

BGR की एक रिपोर्ट के अनुसार Amazon की वेबसाइट पर Amazon.in पर इसके लिए एक बड़ा बैनर भी लगाया गया है. इस बैनर “सिर्फ जरूरी सामानों की ही डिलीवरी की जाएगी” लिखा हुआ है. Amazon के ऑफिशियल स्टेटमेंट के अनुसार सरकार के गाइडलाइन्स को फॉलो करने के लिए उन्होंने इस कदम को उठाया है.

Amazon सिर्फ जरूरी सामानों की डिलीवरी कर रहा है. इसे डिलवर करने में नॉमर्ल से ज्यादा टाइम लग सकता है. आप किसी सामान को ऑर्डर करते टाइम इस मैसेज को देख सकते हैं. ऐमेजॉन के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि सरकार के गाइडलाइन्स का वो पालन करेंगे. अगर किसी जगह लॉकडाउन है और सरकार के मुताबिक वहां सिर्फ जरूरी सामानों की डिलीवरी देनी है तो वो ऐसा ही करेंगे. जहां पर कोई प्रतिबंध नहीं है वहां पर डिलीवरी नॉमर्ल तरीके से सभी सामानों की होगी.

जरूरी सामानों की लिस्ट में हैंडवॉश, सैनिटाइजर, डिसइन्फेक्ट, ग्रॉसरी, Grooming Essentials, स्किन एंड हेयर केयर, पेट एसेंशियल, फूड और ग्रॉसरी एसेंशियल, पर्सनल केयर, हेल्थ फिटनेस एसेंशियल, बेबी केयर एंड पेट सप्लाई और क्लीनिंग एंड हाउस होल्ड सप्लाई शामिल हैं.

कोरोना में मदद के लिए Amazon भी आगे आया है. Amazon ने मदद करने के लिए ACT Grants, Temasek Foundation और Pune Platform के साथ पार्टनरशिप की है. इसके लिए Amazon 8,000 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और 500 BiPAP मशीन को एयरलिफ्ट करेगा.

इसके अलावा Amazon ने भी कहा है कि वो 1,500 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर जरूरी हॉस्पिटल में दिया जाएगा. Amazon के अलावा कई और बड़ी टेक कंपनियां जैसे गूगल, माइक्रोसॉफ्ट भारत की मदद के लिए आगे आई हैं. कई मोबाइल कंपनियां की ओर से भी कोरोना काल में मदद का ऐलान किया गया है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button