रेप पीड़िता के साथ स्कूल प्रशासन ने की घिनौनी हरकत

महाराष्ट्र के लातूर से चौंकाने वाली खबर सामने आई है. जिससे यह सवाल खड़ा हो जाता है कि हमारे देश के उन स्कूलों के    शिक्षा का स्तर क्या होगा, जहाँ एक रेप पीड़ित के साथ ऐसा बर्ताव किया जाये. रेप पीड़िता

यहां के एक स्कूल ने रेप पीड़ित बच्ची को संस्था की प्रतिष्ठा बनाए रखने के नाम पर स्कूल से निकाल दिया है. पीड़िता ने सोमवार को कहा, मेरे स्कूल ने मेरा एडमिशन सस्पेंड यह कहते हुए किया कि अगर मैं अब यहां पढ़ाई करती हूं, तो उनके छवि पर दाग लग जाएगा.

इस छात्रा ने कुछ दिनों पहले सेना के एक जवान पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया था. यह स्कूल महाराष्ट्र के लातूर जिले के देवणी में है. स्कूल का नाम माता नर्गिस दत्त विद्यालय है.

इसे भी पढ़े: शादी के लिए लड़के का चेहरा देख लड़की ने लगाई फांसी

इस बीच पीड़िता के चाचा ने आरोप लगाया है कि जब वे एफआईआर दर्ज कराने पुलिस स्टेशन गए, तो पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने के लिए 50,000 रुपये रिश्वत की मांग की.

इसके बाद पीड़िता ने लातूर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शिवाजी राठौड़ से जाकर शिकायत की और रविवार को एफआईआर दर्ज किया. बता दें कि पीड़िता का मेडिकल जांच भी किया गया है और इस मामले में आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

Back to top button