दिल्ली में ओमीक्रॉन के 10 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 20 मरीजों की हो चुकी पुष्टि….

दिल्ली में ओमीक्रॉन के 10 नए मामले सामने आए हैं और अब तक 10 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। इस तरह से अब तक कुल 20 मरीजों में ओमीकॉन की पुष्टि हो चुकी है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले दिल्ली में बीते गुरुवार को ओमीक्रॉन के 4 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। ऐसा होने पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बयान दिया है। उनका कहना है कि, ‘दिल्ली में ओमीक्रॉन वैरिएंट के 10 नए मामले मिले हैं। इसी के साथ राजधानी में इस वैरिएंट के कुल 20 केस हो गए हैं।

इन 20 मरीजों में से 10 को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।’ बीते गुरुवार को दिए गए एक बयान में सत्येंद्र जैन ने बताया था कि, ‘सुबह ही एयरपोर्ट से 8 और सस्पेक्ट आए हैं। एयरपोर्ट से आने वालों में काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। LNJP में 40 बेड्स का डेडिकेटेड ओमिक्रॉन वार्ड था, लेकिन संख्या बढ़ने के बाद अब यहां बेड्स की संख्या 100 कर दी गई है।’ आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले दिल्ली में बीते मंगलवार को ओमीक्रॉन के 4 नए मामले सामने आए थे। बीते मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया था कि, ‘ओमीक्रॉन के सारे मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं, सभी मामले स्टेबल हैं। स्थिति नियंत्रण में है।’

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि, ‘अभी तक ओमिक्रॉन कंट्रोल में है। यह फैलता है, तो सरकार फिर उसे देखेगी। कम्युनिटी से कोई केस नहीं आया है अभी तक, सभी केस एयरपोर्ट से आए हैं। जो भी विदेश से आ रहा है, हम सबका टेस्ट कर रहे हैं। अभी तक जो देखने में आया है, कोई भी सीरियस नहीं है। सभी नॉर्मल हैं। हमारी तैयारी बिल्कुल पूरी है, चाहे कोई भी वैरिएंट हो, हम सभी को कोरोना नियमों का पालन करना है।’ आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते शनिवार 11 दिसंबर को दिल्ली में ओमीक्रॉन का दूसरा मामला सामने आया था। उस दौरान जिम्बाब्वे से आए यात्री की जिनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई थी और मरीज़ को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी।

Back to top button