क्या फिर बनेंगे ‘नीतीश कुमार’ सीएम BJP ने दिया यह जवाब…

बिहार विधानसभा चुनाव के रुझान आ रहे हैं. मंगलवार को दोपहर 12 बजे तक 243 सीटों पर आए रुझानों के अनुसार  जदयू+ 122 सीटों पर आगे है वहीं राजद+ 109 पर आगे है. इसके साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी 2 और अन्य 10 सीटों पर आगे हैं. इतना ही नहीं समाचार लिखे जाने तक बिहार में बीजेपी सिंगल लार्जेस्ट पार्टी भी बन चुकी थी. ऐसे में यह सवाल भी उठ रहे हैं नीतीश कुमार सीएम रहेंगे या नहीं. इस पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने फिर से दोहराया है कि सीएम नीतीश कुमार ही होंगे.

अरुण सिंह ने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री होंगे. पूरे देश में जो चुनाव हुआ है उसमें भारतीय जनता पार्टी का परचम लहरा रहा है कांग्रेस पार्टी समाप्ति की ओर है. गांव हो या किसान सभी मोदी को मसीहा के तौर पर मानते हैं. महिलाओं और किसानों के अकाउंट में पैसा गया है. 80 करोड़ लोगों को राशन दिया गया. सिंह ने कहा, ‘चुनाव प्रचार में विपक्ष को असल मुद्दों लेकर जाना चाहिए था ना की नकारात्मक एजेंडा को लेकर. नीतीश जी ने बिहार में बिजली देने का काम किया. जंगलराज से मुक्ति दिलाई, बुनियादी और शिक्षा की सुविधाओं में विस्तार किया.’

राष्ट्रीय जनता दल 62 सीटों पर आगे
भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, मतगणना के अब तक आए रुझानों में भाजपा 70 सीटों पर आगे चल रही है जबकि सहयोगी जदयू 48 सीट, हम पार्टी एक सीट और वीआईपी पार्टी 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

Ujjawal Prabhat Android App Download

महागठबंधन से राष्ट्रीय जनता दल 62 सीटों पर आगे चल रहा है जबकि माकपा 3 सीट, भाकपा-माले 13 सीट, भाकपा 3 और कांग्रेस 21 सीटों पर आगे चल रही है. आयोग के अनुसार बहुजन समाज पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएमआईएम दो सीट पर आगे चल रही है जबकि चिराग पासवान की पार्टी लोजपा 4 सीटों पर आगे चल रही है. निर्दलीय 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

तेज प्रताप यादव भी आगे
राजद नेता तेज प्रताप यादव हसनपुर सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी जदयू के राजकुमार राय से 146 मतों से आगे चल रहे हैं. वहीं तेजस्वी यादव अपनी राघोपुर विधानसभा सीट से निकटतम प्रतिद्वन्द्वी पर 1,154 मतों से बढ़त बनाए हुए हैं.

भाजपा की श्रेयसी सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी से 3,028 मतों से आगे चल रही हैं. भाजपा के नीतीश मिश्रा 3,727 मतों से आगे चल रहे हैं जबकि परसा सीट से जदयू के चंद्रिका राय 1,166 मतों से पीछे चल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button