25 दिसंबर को पाकिस्तान आएंगी कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां: पाक विदेश मंत्रालय

जासूसी के कथित आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां 25 दिसंबर को पाकिस्तान आएंगी. पाकिस्तान के विदेश विभाग ने यह जानकारी दी. विदेश विभाग ने बताया कि जाधव की पत्नी और मां 25 दिसंबर को व्यावसायिक उड़ान से यहां पहुंचेंगी और उसी दिन वापस लौट जाएंगी. भारतीय उप उच्चायुक्त उनके साथ आने वाले राजनयिक होंगे. विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत ने सूचित किया है कि कमांडर जाधव की पत्नी और मां 25 दिसंबर को व्यावसायिक उड़ान से यहां आएंगी और उसी दिन वापस लौट जाएंगी. इस्लामाबाद में भारतीय उप उच्चायुक्त उनके साथ रहने वाले राजनयिक होंगे.’

पाकिस्तान ने 20 दिसंबर को जाधव की पत्नी और उनकी मां के लिए वीजा जारी किया था. पाकिस्तान ने इस बात पर भी सहमति जताई थी कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग का एक राजनयिक उनके साथ होगा.

फिलिपीन: ‘काई-टक’ तूफान में मरने वालों की संख्या 44 हुई

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा था कि जाधव को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं है. पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा था कि पाकिस्तान ने जाधव की मां और पत्नी को उनसे मुलाकात की अनुमति पूरी तरह मानवीय आधार पर दी है.फैसल ने कहा था कि कुलभूषण जाधव की दया याचिकाएं अब भी लंबित हैं.

 

Back to top button