CWG: गोल्ड के लिए अब होगी बड़ी जंग, फाइनल में भिड़ेंगी सिंधु-साइना

- in खेल

गोल्ड कोस्ट में ‘गोल्ड’ की लड़ाई में बैडमिंटन महिला के सिंगल्स मुकाबले में भारत की दो स्टार खिलाड़ी आमने-सामने होंगी. रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु और लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली साइना नेहवाल के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. जाहिर है रविवार को मुकाबला बेहद रोमांचक और कांटे का होगा.

फाइनल में पीवी सिंधु

सिंधु ने महिलाओं के बैडिमंटन के सिंगल्स मुकाबले के फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने करारा स्पोर्ट्स एरेना में खेले गए सेमीफाइनल में कनाडा की मिशेल ली को मात दी. वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने मिशेल को 21-18, 21-8 से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने यह मकाबला महज 36 मिनट में जीता. सिंधु ने अच्छी शुरुआत की और पहले गेम में 7-4 की बढ़त ले ली. हालांकि मिशेल ने वापसी करते हुए स्कोर 10-10 कर लिया. सिंधु ने ब्रेक के बाद अपने अंकों में इजाफा करते हुए स्कोर 14-11 तक पहुंचा दिया और फिर 21-18 से गेम अपने नाम किया. दूसरे गेम में सिंधु ने एकतरफा खेल दिखाया और 5-1 की बढ़त ले ली. ब्रेक में वो 11-4 की बढ़त के साथ गईं. यहां से इस दिग्गज खिलाड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और 21-8 से गेम अपने नाम किया.

70 सालो में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में भारत जीतेगा सीरीज-चैपल

फाइनल में साइना

साइना ने सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को कड़े मुकाबले में 21-14, 18-21, 21-17 से मात दी. साइना ने पहले गेम की अच्छी शुरुआत की और 5-0 की बढ़त ले ली. गिलमोर ने वापसी की और स्कोर 4-5 कर लिया, लेकिन इसके बाद वह पूरे गेम में साइना से पीछे ही रहीं. साइना ने दूसरे गेम में भी अच्छी शुरुआत की और 5-1 की बढ़त ले ली. गिलमोर ने हार नहीं मानी और धीरे-धीरे अंकों के अंतर को पाटना शुरू किया और वो अपनी इस रणनीति में सफल रहीं और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं. लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना के लिए यह गेम एकतरफा रहा. साइना ने 9-3 की बढ़त ली, जिसे कायम रखते हुए तीसरा गेम जीत फाइनल में जगह बनाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ टीम इंडिया के ओपनर धवन-रोहित ने रचा इतिहास

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (114) और