जो कहीं नहीं वो यूपी: डुमरियागंज की वोटर लिस्ट में पीएम मोदी, और बराक ओबामा, लादेन और सोनम कपूर का भी नाम मौजूद

नई दिल्ली। शासन प्रशासन के कारनामों से तो आज यूपी का हर नागरिक वाकिब है। लेकिन ऐसा भी हो सकता है, यह उम्मीद भी नहीं की जा सकती है। क्या ऐसा हो सकता है कि भारत के पीएम और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति एक ही जगह पर मतदान करें? जा हां यूपी के सिद्धार्थनगर में एक ग्राम पंचायज में बनी वोटर लिस्ट में कुछ ऐसा ही सामने आया है। जहां सरकारी चूक के कारण वोटर लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का नाम आ गया है। जब ये चूक सामने आई तो प्रशासन ने इस बाद को रफादफा करने के लिए यह बाल रहा है कि यह गलती से हुआ हे।

Loading...

दरअसल, प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी चल रही है। यूपी के डुमरियागंज इलाके में भैसहिया गांव में वोटर लिस्ट में निवार्चन विभाग से चूक हुई। यहां रहने वाले कई लोगों के नाम तो वोटर लिस्ट से गायब हैं, लेकिन कुछ ऐसे नाम शामिल हैं जिनका यहां से कोई संबंध ही नहीं है।

इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बसपा प्रमुख मायावती, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा जैसी हस्तियों के नाम शामिल हैं। इतना ही नहीं अलकायदा आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का नाम भी वोटर लिस्ट में रहा।

अब इस मामले को लेकर गांव वालों में रोष है, गांव के ही रहने वाले दिनेश यादव का कहना है कि ये बड़ी लापरवाही है, जिसकी जांच की जरूरत है। जिसपर एसडीएम त्रिभुवन ने सफाई दी है कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी, जिनका नाम गलती से जुड़ा है उसे हटाया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि यहां वोटर लिस्ट पर काम करने के लिए 44 पर्यवेक्षक, 25 बीएलओ लगाए गए हैं। जो नाम गलत तरीके से आए हैं, उन्हें हटा दिया गया है। निर्वाचन आयोग की सूची सही हो, इस ओर काम चल रहा है।

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी वोटर लिस्ट में इस तरह की गड़बड़ दिखी हो, पहले भी ऐसा कई बार होता आया है। आपको बता दें कि प्रदेश में इस साल पंचायत चुनाव होने हैं, हालांकि अभी तक तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन प्रशासन की ओर से लगातार तैयारियां की जा रही हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button