जियो,एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के 2 जीबी डाटा प्लान्स में कौन है सबसे बेहतर, जाने…

नई दिल्ली: क्या आप उन यूजर्स में से हैं जिन्हे 1 जीबी डाटा कम लगता है? तो बाजार में कई टेलीकॉम कंपनियां अपने प्लान्स में 2 जीबी से लेकर 5 जीबी तक का डाटा रोज दे रही हैं। हम आपको मोबाइल ऑपरेटर्स की तरफ से दिए जा रहे 2 जीबी डाटा प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकों पढ़ने के बाद आप खुद तय कर सकेंगे कि कौन सा प्लान आपके लिए बेहतर है।

 

एयरटेल 349 रु. प्लान- एयरटेल के 349 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को हर रोज 2.58 जीबी 4जी डाटा मिलेगा। इसके अलावा 100 एसएमएस रोज मिलेंगे। प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलेगी। प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी।

रिलायंस जियो 198 रु. प्लान- जियो के 149 रुपये के रिचार्ज पर यूजर को 2 जीबी 4जी डाटा रोज मिलेगा। प्लान में अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस रोज मिलेंगे साथ ही जियो एप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी।

अब आधार की कुछ सेवाओं को अपडेट कराने पर देना होगा पैसा, जाने अभी भी कौन सी सेवाए है फ्री…

रिलायंस जियो 398 रु. प्लान– जियो के 149 रुपये के रिचार्ज पर यूजर को 2 जीबी 4जी डाटा रोज मिलेगा। प्लान में अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस रोज मिलेंगे साथ ही जियो एप का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। प्लान की वैलिडिटी 70 दिनों की होगी।

वोडाफोन 349 रु. प्लान- जियो के 149 रुपये के रिचार्ज पर यूजर को 2 जीबी 4जी डाटा रोज मिलेगा। प्लान में अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस रोज मिलेंगे साथ ही जियो एप का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। कंपनी ने हाल ही में प्लान में बदलाव किया है। इससे पहले कंपनी प्लान में 1 जीबी डाटा रोज दे रही थी।

आइडिया 357 रु. प्लान- आइडिया के 357 रुपए के रिचार्ज में यूजर्स को हर रोज 2जीबी डेटा 3G/4G स्पीड मिलता है। प्लान में यूजर्स को कुल 56 जीबी का डेटा मिलेगा जिसकी सीमा 2 जीबी रोज की होगी। प्लान में अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा मिलेगी। इसके साथ प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस रोज मिलेंगे।

 
Back to top button