श्‍वेत मलिक ने सुनील जाखड़ को भाजपा के साथ अाने का दिया न्‍यौता

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान श्‍वेत मलिक ने कहा कि पंजाब में भाजपा आैर शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन आगे भी चलता रहेगा। उन्‍होंने प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ को भी भाजपा के साथ आने का न्‍यौता दिया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने दलितों का सिर्फ वोट बैंक के लिए इस्‍तेमाल किया। उसने न तो दलितों काे शिक्षित होने दिया न उनका उद्धार किया। भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार दलितों के कल्‍याण के लिए प्रतिबद्ध है। मोदी सरकार एससी एसटी एक्‍ट को और मजबूत बनाया है।श्‍वेत मलिक ने सुनील जाखड़ को भाजपा के साथ अाने का दिया न्‍यौता

श्‍वेत मलिक प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष बनने के बाद चंडीगढ़ में पहली बार यहां मीडिया से बात कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया और उनको सिर्फ वोट बैंक समझा। कांग्रेस ने पंजाब में दलितों और गरीबों से किया कोई वादा पूरा नहीं किया। मलिक ने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह जनता तो दूर अपनी पार्टी के प्रदेश नेताआें के लिए भी अदृश्‍य हो गए हैं। वह पार्टी के नेताओं तक से नहीं मिलते हैं। उन्‍‍होंने कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ को भी नहीं छोड़ा। मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सुनील जाखड़ के साथ जिस तर‍ह का बर्ताव किया वह बेहद अपमानजनक है। उन्‍होंने जाखड़ को आॅफर दिया कि वह भाजपा के साथ आ जाएं।

उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने दलितों के कल्‍याण के लिए अनेक कदम उठाए। केंद्र सरकार ने एससी एसटी एक्‍ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तुरंत पुनर्विचार याचिका दायर की। मोदी सरकार ने एससी एसटी को और ज्‍यादा सख्‍त किया है। सरकार ने इस एक्‍ट का दायरा बढ़ाया। पहले इस एक्‍ट के तहत 22 अपराध थे और इसमें 123 अपराधों को शामिल किया गया है। श्‍वेत मलिक ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार 2022 तक गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले 40 करोड़ दलितों का उद्धार करेगी। उन्‍होंने कहा कि दलितों के मुद्दे पर राजनीति करना निंदनीय है। उन्होंने दलिताें के मुद्दे पर पंजाब सरकार पर भी निशाना साधा। उन्‍हाेंने कहा कि कांग्रेस के शासन में राज्‍य में दलिताें पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ी हैं।

उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार को अाम लोगों के हितों की कोई चिंता नहीं है। वह राज्‍य के लोगों पर भार बढ़ाती जा रही है। पहले बिजली की दरें बढ़ी ही थीं और अब दोबारा इसमें वृद्धि कर लोगों पर बोझ डाल दिया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पंजाब में आपसी सद्भावना बिगाड़ने की कोशिश कर रही। श्‍वेत मलिक ने कहा कि पंजाब में 10 साल शिरोमणि अकाली दल और भाजपा ने शानदार सरकार चलाई।

प्रकाश  सिंह बादल ओर अमरिंदर सिंह के शासन के एक -एक साल के काम की तुलना की जाए तो अंतर साफ नजर आ जाएगा। अकाली दल और भाजपा का गठबंधन आगे भी चलता र‍हेगा। उन्‍होंने कहा कि अकाली दल और भाजपा सरकार पर लगाए गए आरोप सिर्फ सियासी थे। पार्टी के प्रदेश संगठन में बदलाव पर श्वेत मलिक ने कहा कि थोड़े समय बाद ज़रूरत अनुसार संगठनात्मक फेरबदल किया जाएगा। इस मौके पर प्रसिद्ध सूफी गायक और भाजपा नेता हंसराज हंस सहित अन्‍य पार्टी नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’, PM मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव तेजी से नजदीक आ