गार्ड ऑफ ऑनर देते वक्त गर्मी के कारण बेहोश हुआ जवान, पीएम मोदी ने पास जाकर कही ये बड़ी बात

सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फार अपने पहले भारत दौरे पर हैं. सोमवार को राष्ट्रपति भवन में उनका स्वागत किया गया, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वहां पर मौजूद रहे. स्वागत के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसकी तरफ हर किसी का ध्यान गया.

राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिए जाने के दौरान भारतीय वायुसेना का एक जवान गर्मी के कारण बेहोश होकर गिर गया. कार्यक्रम के समाप्त होने और फार के जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवान का हालचाल जानने उसके पास पहुंचे.

मोदी ने जवान से कहा कि वह अपनी सेहत का खयाल रखें, प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि कुछ मिनट जवान के पास रुकने के बाद मोदी अपने आधिकारिक आवास के लिए रवाना हो गए.  

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फार की बैठक के बाद दोनों देशों ने छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए.

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सेशल्स के राष्ट्रपति के साथ वार्ता के बाद कहा कि भारत और सेशल्स हिंद महासागर क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता कायम रखने को प्रतिबद्ध हैं. हम एक-दूसरे के अधिकारों की मान्यता के आधार पर एजम्प्शन आईलैंड परियोजना पर मिलकर काम करने को सहमत हुए हैं.

ओडिशा: जिस घर में रहते थे लोग, उसी घर में निकले 100 से ज्यादा कोबरा

इस दौरान भारत ने सेशल्स को समुद्री सुरक्षा क्षमता बढ़ाने के लिये 10 करोड़ डालर कर्ज देने की घोषणा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.