Royal Enfield Meteor 350 का कौन-सा वैरिएंट आपके लिए होगा बढ़िया, यहां जानें दमदार फीचर्स से लैस इस बाइक्स के दाम

नई दिल्ली। Royal Enfield Meteor 350, देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी बहुप्रतिक्षित रेट्रो-क्रूजर बाइक Meteor 350 को लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से लैस इस बाइक के बेस मॉडल की कीमत 1.75 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इस बाइक को कंपनी ने तीन वेरिएंट्स-फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा में पेश किया गया है। तीनों वेरिएंट पेंट ऑप्शन और एक्सेसरीज के मामले में एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं।

Fireball: बात करें एंट्री-लेवल फायरबॉल वेरिएंट की तो सिंगल टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है जिसमें कुछ ब्लैक आउट बिट्स दिए गए हैं। इसके इंजन को ब्लैक आउट के साथ पेश किया गया है, जिसमें सिल्वर फिन्स के साथ पारंपरिक क्रूज़र्स स्टाइल शामिल हैं। इसके अलावा इस वैरिएंट में कलर रिम टेप भी मिलते हैं। इसके रंग विकल्पों में फायरबॉल येलो और फायरबॉल रेड शामिल हैं। वहीं ट्रिपर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम Fireball सहित तीनों वेरिएंट में बतौर स्टैंडर्ड शामिल है।

Stellar: इस सूची में अगला मिड वैरिएंट स्टेलर है। जिसकी कीमत 1.80 लाख रुपये तय की गई है। यह वैरिएंट तीन रंगों- मेटालिक रेड, ब्लैक और ब्लू में उपलब्ध है। इसे पिलियन सपोर्ट, बॉडी कलर कंपोनेंट्स, क्रोम EFI कवर और एग्जॉस्ट सिस्टम के लिए बैक रेस्ट सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। साथ ही, यह बेस वैरिएंट से थोड़ा महंगा भी है।

Supernova: अंत में बात करते हैं Meteor 350 के टॉप वैरिएंट सुपरनोवा की। जानकारी के लिए बता दें, सुपरनोवा वेरिएंट की कीमत 1.91 लाख रुपये तय रखी गई है। यह वैरिएंट दो ड्यूल-टोन रंगों ब्राउन और ब्लू में उपलब्ध है। अन्य दोनों वैरिएंट की तुलना में इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल भी किया गया है। इसके कुछ मुख्य अपग्रेड में फ्रंट विंडस्क्रीन, मशीन फिनिश्ड एलॉय व्हील, क्रोम इंडीगेटर और प्रीमियम सीटें शामिल हैं। हालांकि तीनों ट्रिम्स में से इस बाइक का टॉप वैरिएंट एक पूरी तरह से रेट्रो क्रूजर कहलाता है।

सिंगल इंजन का विकल्प: जानकारी के लिए बता दें, Meteor 350 में कंपनी ने 349 cc सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड SOHC इंजन का प्रयोग किया है। जो सभी वैरिएंट पर स्टैंडर्ड है। यह इंजन 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड गियरबॉक्स यूनिट शामिल है।

Back to top button