जाने नानकमत्ता में सर्राफ और उसकी मां समेत चार लोगों की हत्या मामले कहां पहुंची पुलिस की तफ्तीश

नानकमत्ता में सर्राफ और उसकी मां समेत चार लोगों की हत्या मामले का पर्दाफाश अब तक नहीं हो सका है। पुलिस की छह टीमें हत्या से जुड़े हर बिंदु पर काम कर रही हैं। साथ ही 15 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी गई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हत्या से जुड़े कुछ सुराग पर काम किया जा रहा है, जल्द पर्दाफाश किया जाएगा।

पुराने विवाद, प्रापर्टी समेत तमाम बिंदुओं पर हो रही जांच

बुधवार दोपहर नानकमत्ता से करीब दो किलोमीटर दूर सिद्दा गांव के पास बहने वाली देवहा नदी के किनारे दो युवकों के शव मिले थे। पुलिस ने उनकी शिनाख्त अंकित रस्तोगी और उसके ममेरे भाई उदित रस्तोगी के रूप में की। पुलिस जब मृतक के घर पहुंची तो वहां उसकी मां आशा और नानी सन्नो देवी की भी लाश पड़ी थी। चारों के गले रेते गए थे। इसके बाद एसपी सिटी ममता बोहरा के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी की छह टीमें हत्यारों का पता लगाने के लिए जांच में जुटी हैं। पुलिस रंजिश, पुराने विवाद, प्रापर्टी विवाद समेत तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है।

सर्विलांस पर संदिग्ध मोबाइल नंबर

एसओजी ने मृतक अंकित और उदित के मोबाइल नंबरों पर आए काल की जांच शुरू कर दी है। सर्विलांस के जरिये दोनों के मोबाइल पर हत्या से पहले आई काल के बारे में पता लगाया जा रहा है। माना जा रहा है कि इस आधार पर पुलिस को हत्यारों तक पहुंचने में काफी मदद मिल सकती है।

गला रेतकर की थी हत्या, सिर में भी चोट के निशान

नानकमत्ता में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या गला रेतकर की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह भी पुष्ट हुआ है कि दोनों युवकों के सिर पर भी चोट मारी गई थी। एसपी सिटी ममता बोहरा ने गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी दी। उन्होंने संदेह जताया कि अंकित व उसके ममेरे भाई उदित का गला रेतने से पहले हत्यारों ने उनके सिर पर वार किया होगा।

पुलिस ने खंगाले 60 सीसीटीवी कैमरे

हत्यारों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने मृतक सर्राफ के घर के आसपास सहित नानकमत्ता बाजार से सिद्दा गांव तक 60 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले। यह काम अभी जारी है।

पुलिस ने बढ़ाया जांच का दायरा

पुलिस की जांच का विषय यह भी है कि चारों लोगों की हत्या कर अंकित व उदित के शव नदी किनारे फेंके गए या फिर वहीं वारदात की गई। यदि अंकित-उदित की हत्या नदी किनारे की गई तो हत्यारे अंकित की मां व उदित की दादी की जान लेने के लिए घर क्यों गए। ऐसे तमाम सवालों के जवाब हत्याकांड के पर्दाफाश के बाद ही उठ सकेगा।

जुटा रहे हर छोटी-बड़ी जानकारी

हत्यारों तक पहुंचने के लिए पुलिस प्रत्येक कोण की पड़ताल कर रही है। अपने सूचना तंत्र का जाल फैलाने के साथ ही पुलिस टीम मैनुअली भी जांच कर रही है। मृतक सर्राफ अंकित और उसके भाई उदित से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी जुटाई जा रही है।

मां-बेटा के नानकमत्ता, दादी-पोते के शव भेजे बरेली

ज्वैलर अंकित और उसकी मां आशा देवी के साथ ही ममेरे भाई उदित व उसकी दादी सन्नो देवी के शवों का पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने गुरुवार सुबह उन्हें स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। बाद में स्वजन मां-बेटे का शव लेकर नानकमत्ता पहुंच गए। जबकि उदित और उसकी दादी के शव लेकर स्वजन बरेली के लिए रवाना हो गए। एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या के बाद नाते रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Back to top button