मनी प्लांट रखते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

अक्सर ऐसा माना जाता है कि मनी प्लांट घर मे सुख समृद्धि लाता है। मगर आप वास्तु के तरीकों से इसका इस्तेमाल करके आश्चर्य जनक लाभ पा सकते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार मनी प्लांट की बेल जैसे-जैसे बढ़ती है, हमारी आर्थिक उन्नति और विकास को भी बढ़ाती है। मगर यदि इसे गलत दिशा में लगा दिया जाए तो ये आपको कंगाल बना सकती है। 

इन बातों का रखें ध्यान

उत्तर पूर्व में भूलकर भी मनी प्लांट ना लगाएं। उत्तर और पूर्व की दीवारों पर भी इसे लगाने से नुकसान का सामना करना पड़ता है। इसकी बेल को जमीन पर ना गिरने दें। उससे आपको आर्थिक कष्ट मिलेंगे। 

मनी प्लांट को घर के अंदर लगाना चाहिए। गुड लक के लिए आप एक हरे रंग की बोतल में इसे घर के अंदर रखें और पानी से पूरा भर दे। हर हफ्ते इसका पानी बदलना ना भूलें।

वैसे तो दक्षिण दिशा इसे लगाने के लिये उपयुक्त होती है। मगर दक्षिण-पूर्व दिशा में लगा मनी प्लांट आपको फायदा पहुंचा सकता है। इसलिए एक बार घर में चैक कर लें, कहां मनी प्लांट लगाया गया है।

मनी प्लांट न सिर्फ समृद्धि को बढ़ाता है पर हेल्थ के लिहाज से भी बहुत अच्छा माना जाता है। वाई फाई के राउटर के पास भी आप इसे लगा सकते हैं। इससे रेडिएशन से भी बचाव होता है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 17 =

Back to top button