बैंक में नौकरी पाने का सुनेहरा मौका, जल्द करें आवेदन नहीं तो हो जाएगी देर…

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में जूनियर एसोसिएट (Junior Associate posts, Customer Support and Sales) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी नजदीक 17 मई, 2021 आ रही है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो वे आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर पोर्टल जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी फॉर्म भरते वक्त एक बात का ध्यान दें कि उसमें कहीं कोई गड़बड़ी न हो, ऐसा होने पर उसका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए बात का ध्यान रखें।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 27 अप्रैल, 2021 को शुरू हुई थी। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री चाहिए। वहीं उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 अप्रैल, 2021 को 20 वर्ष से अधिक और 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। वहीं इस पद से जुड़ी योग्यता और चयन प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

एसबीआई ने जूनियर एसोसिएट के पदों पर रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण करें और फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से करें। इसके अलावा अभ्यर्थी एक बात का ध्यान रखें कि उम्मीदवार को उसके द्वारा चुने गए केंद्रों के अलावा भी एसबीआई कोई अन्य केंद्र भी आवंटित कर कर सकता है, इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें।

ये होगी फीस

जूनियर एसोसिएट के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button