आखिरी गेंद पर छक्का लगाया तो खुशी से झूम उठे कप्तान कोहली, देखिए वीडियो

 इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के आखिरी लीग मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमांचक जीत मिली। आखिरी गेंद तक पहुंचे मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने छक्का लगाकर टीम को जीत तक दिलाई। इस मैच में जमाए गए इस छक्के का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें टीम के कप्तान विराट कोहली उछलकर जश्न मनाते नजर आ रहे हैं।

शुक्रवार को खेले गए टूर्नामेंट के 56 यानी आखिरी लीग मैच में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में बैंगलोर की टीम ने भरत के 78 रन की नाबाद पारी के दम पर 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी। पहले पांच गेंद पर 9 रन बन गए थे और आखिरी गेंद पर छक्के की जरूरत थी। भरत ने यह कमाल कर टीम को जीत दिलाई।

विजयी छक्का देख झूम उठे कप्तान कोहली

 

भरत ने जैसे ही आखिरी गेंद पर छक्का लगाया तो कप्तान कोहली खुशी से झूम उठे। वह डकआउट में पहले कोचिंग स्टाप के गले लगकर जश्न मनाते दिखे और फिर मैदान पर आकर इस चैंपियन बल्लेबाज को गले से लगाया। इस खास पल का वीडियो इंडियन प्रीमियर लीग के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है।

ऐसे चला आखिरी ओवर :

 

आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर मैक्सवेल ने चौका जड़कर दबाव आवेश पर बना दिया लेकिन अगली तीन गेंदों पर सिर्फ तीन रन बने। बल्लेबाजी छोर पर भरत आ गए। भरत ने चौथी गेंद पर दो रन लिए। अब आरसीबी को जीत के लिए एक गेंद पर छह रन चाहिए थे लेकिन आवेश ने वाइड फेंक दी। इसके बाद आवेश ने फुलटास फेंकी और भरत क्रीज पर दाहिनी ओर गए और गेंदबाज के ऊपर से शाट मार दिया। क्षेत्ररक्षक लांग आन पर बाउंड्री के पास था लेकिन गेंद उसके सिर के ऊपर से निकलकर छक्के के लिए चली गई।

Back to top button