जब दुल्हन को पता चला दुल्हे की हाईट हैं कम, फिर दुल्हन का दिमाग ठनका और…

- in ज़रा-हटके

जब भी कोई लड़की जवान होती हैं तो वो अपने लिए सपनो के राजकुमार का ड्रीम देखना शुरू कर देती हैं. वो उम्मीद करती हैं कि उसका सपनो का राजकुमार घोड़ी पर सवार होकर आएगा और उसे अपने साथ ले जाएगा. इसी उम्मीद में वो अपनी पसंद के लड़के से ही शादी करना चाहती हैं. यहाँ हर लड़की की पसंद अलग अलग होती हैं. किसी को गौरे लड़के पसंद आते हैं, किसी को हैण्डसम मर्द ही चाहिए, कोई तगड़ी सैलरी वाला लड़का खोजता हैं तो किसी के लिए लड़के की हाईट बहुत मायने रखती हैं.

जब दुल्हन को पता चला दुल्हे की हाईट हैं कम, फिर दुल्हन का दिमाग ठनका और…हाईट को लेकर हमारे समाज में कुछ ज्यादा ही हो हल्ला होता हैं. खासकर कि जब शादी के लिए लाइफ पार्टनर देखा जाता हैं तो लोग उसकी हाईट पहले पूछते हैं. कम हाईट की वजह से आप ने आज तक कई लड़कियों को रिजेक्ट होते देखा होगा. लेकिन सिर्फ लड़कियां ही नहीं जनाब बल्कि लड़को की हाईट कम हो तो उन्हें भी धड़ाधड़ रिजेक्ट किया जाता हैं.

दरअसल जब कोई लड़की अपने लिए लाइफ पार्टनर ढूंढती हैं तो वो चाहती हैं कि उसके होने वाले पति की हाईट उसके बराबर या ज्यादा हो. अपनी हाईट से छोटा कद वाला पति ज्यादातर महिलाओं की लिस्ट में नहीं होता हैं. लेकिन ये सारे माप दंड शादी के लिए हाँ भरने के पहले ही तय हो जाए तो अच्छा होता हैं. वरना शादी के बाद बहुत दिक्कतें आ सकती हैं.

यदि आपको हमारी बात पर यकीन नहीं तो हाईट से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा सुन लीजिए. आपको जान हैरानी होगी कि हाल ही में हरौला गाँव में हुई एक शादी में दुल्हन ने शादी वाले दिन बारात को सिर्फ इसलिए वापस लौटा दिया क्योंकि दुल्हे का कद कम था. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

कांसेप्ट इमेज
दरअसल कुछ दिन पहले हरौली गाँव के रहने वाले रामलखन सिंह ने अपनी नातिन की शादी इटवा के इकलिद में रहने वाला कप्तान सिंह चौहान के बेटे से फिक्स की थी. बात तय होने के बाद दोनों घरो में शादी की तैयारियां जोरो शोरो से चलने लगी. शादी के कार्ड्स बटें और फिर तय तारीख को लड़का बारात लेकर भी आ गया.

कांसेप्ट इमेज
सबकुछ अच्छा चल रहा था. शादी का माहोल काफी खुशनुमा था. लेकिन फिर शादी की रस्मों के दौरान जब दूल्हा दुल्हन साथ में खड़े हुए तो दुल्हन ने नोटिस किया कि दुल्हे की हाईट उसके कद से कम हैं. इस बात से दुल्हन बड़ी नाराज़ हो गई. उसने बीच शादी में ही हंगामा शुरू कर दिया. लोगो ने दुल्हन को लाख समझाया लेकिन वो नहीं मानी. अंत में हार मान दुल्हे को बारात वापस लेकर जाना पड़ा.

इस पुरे मामले में किसकी गलती हैं इसमें सभी की अलग अलग राय हैं. किसी का कहना हैं कि दुल्हन ने सिर्फ हाईट की वजह से शादी तोड़ बहुत गलत किया. वहीँ कोई ये भी कह रहा हैं कि दोनों परिवार के बड़ो को लड़का लड़की के बारे में पूरी जानकारी देनी चाहिए थी और पहले मुलाकात भी करानी चाहिए थी. ऐसी स्थिति में शादी के पहले ही क्लियर हो जाता कि वे एक दुसरे से शादी करना चाहते हैं या नहीं.

You may also like

यहां SEX हड़ताल पर उतरी महिलाएं, कर डाली ऐसी डिमांड जिसे सुनकर पूरी दुनिया हुई हैरान..

आजतक आपने कई तरह की हड़तालों के बारे