जब सिर्फ एक हनीमून की वजह से चली गयी थी लाखों लोगो की जान, खबर पढ़कर उड़ जाएगे होश

- in ज़रा-हटके

जापान के नागासाकी पर परमाणु का कारण बस एक हनीमून था? Japan के शहर हिरोशिमा और नागासाकी पर Atomic हमले की भयानक यादें आज भी लोगों के चहेरे पर खौफ ला देती है!

Reason Nagasaki Atomic Blast Honeymoon-

America ने August 1945 में हिरोशिमा पर बम गिराए और उसके 3 दिन बात ही नागासाकी शहर को भी बम से दहला दिया! मगर नागासाकी पर Atomic बम गिराए जाने का किस्सा बड़ा दिलचस्प है! कहा जाता है कि एक American मंत्री के Honeymoon की वजह से नागासाकी पर बम गिराए गए थे! चलिए आपको बताते हैं पूरा मामला!

अमेरिकी वायुसेना एक बमवर्षक विमान से Atomic बमों को जापान ले गया था !

जिस विमान से Atomic बम ले जाया गया उसका नाम एनोला गे था! लेकिन लोगों को ये नहीं पता कि Atomic बम के अलावा इस विमान में Cyanide की 12 गोलियां भी थीं! अब आप सोच रहे होंगे कि ये गोलियां क्यों रखवाई गई थी! दरअसल, America ने पूरी Planing के साथ बम गिराए! उसने अपने पायलटों को कहा था कि यदि वो पकड़े जाते हैं! तो ये Cyanide की गोलियां खा लें!

Omg: बेहद अनोखी परंपरा यहां महिलाएं घर के मुखिया के मरने पर काट देती है शरीर का ये अंग …

Atomic बम को असेंबल करना आसान नहीं होता! कुछ भी गलत होने की स्थिति में यह America में भी फट सकता था! इसलिए दुश्‍मन के क्षेत्र में पहुंच जाने पर बम को जहाज में Assemble किया गया! आपको एक और दिलचस्प बात बता दें! कि America ने Japan के जिन शहरों पर हमला करने की योजना बनाई थी उसमें नागासाकी का नाम शामिल नहीं था! इस List में (Japanese City) कोकुरा, हिरोशिमा, योकोहामा, निगाटा और क्‍योटो था!

बाद में 25 July को क्‍योटो की जगह नागासाकी पर हमला करने की Scheme बनाई गई !

और योजना में इस बदलाव की वजह बना American Minister का हनीमून ! America के युद्ध मंत्री हेनरी एल स्टिमसन ने आखिरी वक्‍त में Kyoto की जगह नागासाकी को शामिल किया! दरअसल उन्‍होंने क्‍योटो में अपना Honeymoon मनाया था! इस वजह से उन्‍हें Kyoto से लगाव था! वो नहीं चाहते थे कि जिस जगह पर उन्होंने अपनी पत्नी के साथ हसीन पल बिताए हैं! वहां बम गिरे इसी वजह से उन्‍होंने Kyoto को Target शहरों की सूची में से हटवा दिया था और उसकी जगह नागासाकी पर बम गिराय गया!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आधी रात बहू के बिस्तर पर जाकर लेट गया ससुर, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि..

देश में महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार होने