वीडियो: जब फाइटर प्लेन ने गलती से दाग दिया कार पर मिसाइल

रूस और बेलारूस की सेना की ओर से चलाए जा रहे अभ्यास ऑपरेशन में लड़ाकू विमान ने गलती से पार्किंग एरिया में खड़ी कारों का निशाना बना डाला. हेलिकॉप्टर से दागी गई मिसाइल की चपेट में आने से पल भर में एक कार के परखच्चे उड़ जाते हैं और आसपास के इलाके में धूल और धुएं का गुबार उठ जाता है. इस घटना के वीडियो को रूस की एक न्यूज वेबसाइट की ओर से जारी किया गया है. When fighter plane accidentally

वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स जो कि कारों की पास ही चलता हुआ पहुंच जाता है तभी पीछे से आ रहे एक हेलिकॉप्टर ने उन कारों पर मिसाइल दाग देता है. इसके बाद कुछ भी दिखाई नहीं देता है. ये हेलिकॉप्टर पार्क में खड़े कुछ ट्रकों को निशाना बनाने का अभ्यास कर रहे थे जिनको एक जाल से ढक दिया गया था.

इन ट्रकों से कुछ ही दूरी पर कारें खड़ी थीं. ऐसा लगता है फाइटर प्लेन का पायलेट इन कारों को देखकर अंदाजा नहीं लगा पाया और मिसाइल दाग दी. जिसने भी इस घटना का वीडियो बनाया है वह थोड़ी ही दूर पर खड़ा इस अभ्यास को देख रहा था. वहीं रूस के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में माना गया है कि गलती से कारों को निशाना बनाया गया है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत नहीं होने का भी दावा भी किया गया है. 

Back to top button