103 साल की महिला ने ‘कोरोना’ को हराया, इस खतरनाक के सामने…

पूरी दुनिया में कोरोना ने दहशत पैदा कर दी है. भारत, पाकिस्तान, अमेरिका सहित लगभग 164 देशों में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. 2 लाख से अधिक लोग बीमार हैं. लगभग 9 हजार लोग मारे जा चुके हैं. इसी बीच बुजुर्गों के लिए जानलेवा कहे जा रहे इस वायरस को 103 वर्षीय एक महिला पछाड़कर बिल्कुल स्वस्थ होकर घर लौटी हैं.

दरअसल, ईरान की राजधानी तेहरान से 180 किलोमीटर दूर सेमनान अस्पताल में भर्ती रहीं इस बुजुर्ग महिला ने कोरना वायरस को मात दी  है. हालांकि अधिकारियों ने इस महिला का नाम जाहिर नहीं किया है, किन्तु महिला की चर्चा हर ओर हो रही है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सेमनान प्रांत के स्वास्थ्य अधिकारी नाविद दानाई ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि 103 वर्ष की एक महिला, जो कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाली सबसे ज्यादा आयु वाली महिला थी, उसने कोरोना को हरा दिया है और अब वो अस्पताल से वापस घर चली गई हैं. 

निर्भया के दोषियों का नही काम आया कोई हथकंडा, कल होगी चारों दोषियों को फांसी…

इन बुजुर्ग महिला का इतना जल्दी स्वस्थ हो जाना एक तरह का चमत्कार है. क्योंकि कोरोना वायरस खराब इम्यून सिस्टम वाले और बुजुर्ग लोगों के लिए अधिक खतरनाक है. इन्हें यह वायरस जल्दी लपेटे में ले लेता है. यही वजह है कि दुनियाभर में बुजुर्ग लोग इसके अधिक शिकार हो रहे हैं. 

 

Back to top button