इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा अब WhatsApp यहां करें तुरंत चेक…

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp जल्द ही पुराने iOS वर्जन पर चलने वाले आईफोन से सपोर्ट खत्म करने वाला है. ऐपल आईफोन जो iOS 9 पर चल रहे है उनपर WhatsApp काम नहीं करेगा. इस बात की जानकारी WABetaInfo ने दी है. 

WABetaInfo के अनुसार WhatsApp के बीटा वर्जन 2.21.50 में iOS 9 पर चल रहे आईफोन से सपोर्ट हटा लिया गया है. WhatsApp का बीटा वर्जन 2.21.50.11 अब iOS 9 काम नहीं करेगा. 

WhatsApp अब केवल उन आईफोन पर काम करेगा जो iOS 10 या उससे नए वर्जन पर चल रहे है. हालांकि इस बात कि जानकारी WhatsApp ने आधिकारिक तौर पर नहीं दी है. WhatsApp के FAQ पेज में ये जानकारी अभी तक अपडेट नहीं हुई है. वहां सपोर्टेड ऑपरेटिंग सिस्टम में अभी भी iOS 9 मौजूद है. माना जा रहा है इसे जल्द अपडेट कर दिया जाएगा. 

WhatsApp आने वाले नए अपडेट में एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर से Archived Chats सेल के इंटरफेस में बदलाव किया जाएगा. ये फीचर यूजर तभी यूज कर पाएंगें जब उनका कोई चैट Archived में होगा. 

अगर यूजर का कोई चैट Archived में है तो वो चैट हमेशा टॉप पर पिन रहेगा. अगर यूजर को  Archived चैट से कोई मैसेज आते है तो वो उन्हें चैट सेल के काउंटर में नजर आएगा. ये ग्रुप में किसी यूजर को मेंशन करने पर जिस तरह नॉटिफिकेशन आते है उसी तरह दिखेगा. 

इस फीचर की अभी टेस्टिंग ही की जा रही है. माना जा रहा है कि ये फीचर जल्द ही WhatsAppके आने वाले वर्जन में जारी कर दिया जाएगा.  

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button