WhatsApp Store Management tool लॉन्च, गैर-जरूरी फाइल्स को डिलीट करने में हो जाएगी आसानी

नई दिल्ली। Facebook ओन्ड इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लीकेशन WhatsApp यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए अपडेट जारी करता रहता है। WhatsApp की तरफ से ऐसे ही एक अपडेट को जारी करने का ऐलान किया गया है। इस अपडेट फीचर को स्टोर मैनेजमेंट टूल (storage management tool) के नाम से जाना जाएगा, जिसे कंपनी ने रीडिजाइन किया है। WhatsApp की तरफ से फिलहाल storage management tool को लॉन्च कर दिया गया है। वहीं Whatsapp के इस नए स्टोरेज मैनेजमेंट टूल को इस हफ्ते वर्ल्ड वाइड रोलआउट किया जाएगा।

यूजर्स को कंटेंट स्टोरेज में हो जाएगी सुविधा

कंपनी का दावा है कि storage management tool के रोलआउट होने से यूजर को फोन में चैट, मीडिया फाइल्स के स्टोरेज में आसानी हो जाएगी। साधारण शब्दों में कहें, तो यूजर ज्यादा जगह घेरने वाले कंटेंट को पहचान पाएंगे। वहीं इन कंटेंट का बेहतर तरीके से रिव्यू कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर इन मैसेज और माडिया फाइल को बल्क में डिलीट कर पाएंगे। कंपनी की तरफ से इजी क्लीनअप सुझाव भी दिया जाएगा। मतलब जिन बड़ी-बड़ी फाइल्स और मीडिया कंटेंट को कई बार फॉरवर्ड किया गया है, उन माीडिया कंटेंट के बारे में यूजर्स को जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा फोन में कम साइज से लेकर ज्यादा साइज वाली फाइल्स को एक साइज में प्लेस किया जाएगा, जिससे इन फाइल्स को सर्च करने में आसानी होगी। वहीं स्टोर मैनेजमेंट टूल फाइल को डिलीट करने से पहले प्री-व्यू का ऑप्शन उपलब्ध कराएगा।

ऐसे इस्तेमाल कर पाएंगे नया फीचर

Whatsapp के नए अपडेट के बाद यूजर्स किसी भी फाइल को सिंगल या मल्टीपल ऑप्शन सेलक्ट करके डिलीट करते हैं, तो उससे पहले यूजर्स को प्री-व्यू ऑप्शन देखने का विकल्प मिलेगा। WhatsApp का नया टूल रोलआउट होने के बाद यूजर्स को सेटिंग ऑप्शन में जाना होगा, जहां से स्टोरेज और डाटा का विकल्प दिखेगा और इसके बाद Manage Storage ऑप्शन को एक्सेस कर पाएंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button